Samachar Nama
×

गुटखा की दुकान का नाम देखकर लोगों ने की मालिक की तारीफ, जानिए वजह !

gfdg

तंबाकू का सेवन सेहत के लिए हानिकारक होता है, लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं लेते। सड़क पर, बस या ट्रेन में, ऑफिस में आप लोगों को गुटखा खाते हुए आसानी से देख सकते हैं। तंबाकू का सेवन करने से ये सिर्फ अपनी सेहत खराब करते हैं बल्कि इसे थूक कर पर्यावरण को भी प्रदूषित करते हैं। तंबाकू (तंबाकू के दुष्प्रभाव) बेचने वाले छोटे दुकानदारों का भी अपने ग्राहकों के बिगड़ते स्वास्थ्य से कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि तंबाकू या कैंसर बेचना उनका काम है। लेकिन सभी खरीदार एक जैसे नहीं होते। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक गुटखा दुकान की फोटो वायरल हो रही है, जिसका नाम इतनी सच्चाई और ईमानदारी से है कि हर कोई दुकानदार (ईमानदार तंबाकू की दुकान) की तारीफ कर रहा है.

हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर डॉ. माईलवेलनाथन विवेकानंदन नाम के यूजर ने बेहद फनी फोटो शेयर किया है। इस फोटो में गुटखा की दुकान नजर रही है. इस फोटो के साथ शख्स ने लिखा- ये सबसे असली दुकान है. आइए आपको बताते हैं क्या है इस दुकान की खास बात.दुकान का नाम बेहद सटीक है.

इस सड़क के किनारे तंबाकू की दुकान जैसी छोटी सी दुकान है, जिस पर तरह-तरह के पान-मसाले लटके नजर आते हैं. दुकान का नाम है 'कैंसर हब' यानी जहां कैंसर पाया जाता है। अब यह सच है कि गुटखा से कैंसर होता है, ऐसे में अगर दुकानदार खुद इस बात को मानता है और दुकान का नाम रखता है तो उसकी तारीफ की जानी चाहिए.इस फोटो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

इस फोटो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि यह एक कड़वा सच है कि तंबाकू की दुकान एक ऐसी जगह है जहां लोग यह जानकर भी खरीदते हैं कि उन्हें कैंसर है। वहीं एक ने कहा कि दुकानदार काफी असली लग रहा है. एक ने कहा कि लोगों के लिए इस आदत को छोड़ना बहुत मुश्किल होता है। वहीं एक ने कहा कि यह फोटो लोगों की आंखें खोल देगी.

Share this story