Samachar Nama
×

कपल ने बना रखा है अजीब नियम, बिना पैसे दिए एक-दूसरे के पास भी नहीं आते! काफी दिलचस्प है वजह ...

hhhhhhh

दुनिया में हर कोई अपनी कमाई से कुछ पैसे अपने भविष्य के लिए बचाना चाहता है। जो ऐसा नहीं करते वे बाद में पछताते हैं और जो इस बात को समझ जाते हैं, वे पल भर में बहुत धन कमा लेते हैं। आपने ऐसे लोगों की कई कहानियां सुनी होंगी जो कम समय में ज्यादा बचत करते हैं और आगे निकल जाते हैं और उनमें से कई लोगों ने अपने जीवन में बचत के नुस्खे आजमाए हैं। लेकिन आज हम जिस सेविंग टिप की बात करने जा रहे हैं उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

हर कोई अपने पैसे बचाने की योजना के बारे में सोचता है। कुछ के पास एक योजना है और कुछ के पास एक और तरीका है। हालांकि, एक कपल का सेविंग प्लान (कपल हैज जीनियस मनी सेविंग टिप) कुछ ऐसा है जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा या सुना होगा। जब से मैक्सिको में रहने वाले एक जोड़े फैनी और जीसस ने सोशल मीडिया पर योजना साझा की है, लोग सोच रहे हैं कि उन्हें यह विचार कहां से मिला।

'आस-पास' के बदले पैसे चुकाएं
26 साल की फैनी कैस्टेलानोस 29 साल के अपने मंगेतर जीसस के साथ रहती हैं। हालांकि वे कुछ सालों से रिलेशनशिप में हैं और एक ही छत के नीचे रहते हैं। बचत बढ़ाने के लिए उन्होंने अजीबोगरीब नियम बनाया है। जब भी युगल रोमांटिक मूड में आता है, तो वे गुल्लक में £ 4.91, या लगभग 500 रुपये डालते हैं। उसकी प्रक्रिया कई महीनों से चल रही है और अब तक वह अपने गुल्लक में करीब 1 लाख रुपए जमा कर चुका है। NeedToKnow.online से बात करते हुए कपल ने बताया कि 3 गुल्लक भरने के बाद उन्होंने पैसे गिनने शुरू किए, जो करीब 1 लाख रुपये निकले. उन्होंने इस पैसे को अभी इमरजेंसी यूज के लिए रखा है।

ट्रिक वायरल हो रही है
जब फैनी ने ये टिप अपने टिकटॉक अकाउंट से शेयर की तो लोगों ने इसे खूब देखा. वीडियो को अब तक 20 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और लोगों ने कमेंट सेक्शन में भी काफी कुछ कहा है. इस जोड़े ने पिछले साल सितंबर में सगाई की थी और अब वे अपने हनीमून फंड के लिए एक लाख रुपये खर्च करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि वे इस साल शादी कर रहे हैं। दूसरी ओर, न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कई जोड़े इस बात से सहमत थे कि वे भी इस ट्रिक को अपने जीवन में उपयोग करना चाहेंगे।

Share this story