Samachar Nama
×

लक्षद्वीप घूमने की बना रहे हैं योजना तो इन पांच जगहों को जरूर शामिल करें अपनी ट्रेवल लिस्ट में

भारत का एक खूबसूरत द्वीप समूह लक्षद्वीप अपनी प्राकृतिक सुंदरता और साफ समुद्र तटों के लिए प्रसिद्ध है........
;;;;;;;;;;;;

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! भारत का एक खूबसूरत द्वीप समूह लक्षद्वीप अपनी प्राकृतिक सुंदरता और साफ समुद्र तटों के लिए प्रसिद्ध है। अगर आप लक्षद्वीप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन पांच खास जगहों को जरूर देखें। इन जगहों की खूबसूरती इतनी अद्भुत है कि आपको भी विदेशीपन का एहसास होगा। इन पांच जगहों को अपनी सूची में जोड़ें और अपनी यात्रा को यादगार बनाएं।

अगत्ती लक्षद्वीप का एक खूबसूरत द्वीप है। इस आइलैंड का समुद्र बेहद खूबसूरत है. पानी इतना साफ है कि नीला दिखता है। किनारे पर सफेद रेत है जो बेहद खूबसूरत लगती है। यहां आप मजेदार चीजें कर सकते हैं. यदि आप तैरना जानते हैं तो आप पानी के अंदर जाकर रंग-बिरंगी मछलियाँ देख सकते हैं। इसे स्नॉर्कलिंग कहा जाता है। अगर आप साहसी हैं तो आप गहरे पानी में स्कूबा डाइविंग कर सकते हैं। बहुत मज़ा हैं।

;

बबंगाराम एक शांत और खूबसूरत द्वीप है यहां बहुत कम लोग आते हैं इसलिए यह बिल्कुल शांत है। यहां की प्रकृति बेहद खूबसूरत है. इस आइलैंड पर सूर्योदय और सूर्यास्त का नजारा बेहद खूबसूरत होता है। सुबह जब सूरज निकलता है तो आसमान रंगीन हो जाता है। शाम को, जब सूरज डूबता है, तो लाल-नारंगी रंग हावी हो जाता है। यहां आकर आप अपनी सारी थकान भूल जाएंगे। आप समुद्र तट पर बैठकर शांति से प्रकृति का आनंद ले सकते हैं। ये जगह आपको याद होगी.

कावारत्ती लक्षद्वीप का सबसे बड़ा शहर है। यह लक्षद्वीप की राजधानी भी है। यहां के समुद्रतट बेहद खूबसूरत हैं। आप यहां समुद्र में तैर सकते हैं और रेत पर खेल सकते हैं। कावारत्ती में एक समुद्री संग्रहालय है जहां आप समुद्र की चीजें देख सकते हैं। यहां कई जल क्रीड़ाएं भी खेली जाती हैं। यह जगह इतनी खूबसूरत है कि आपको ऐसा लगेगा जैसे आप किसी विदेशी जगह पर हैं।

निकॉय लक्षद्वीप का दूसरा सबसे बड़ा द्वीप है। यहां एक बड़ा सा लाइटहाउस है जो बहुत पुराना और खूबसूरत है। इस आइलैंड पर लोग खास नाम बनाते हैं जो देखने लायक होते हैं। यहां का समुद्र तट बहुत साफ है. नी इतना साफ है कि आप नीचे तक देख सकते हैं। रेत भी बहुत सफेद और मुलायम है। यहां घूमना और तैरना बहुत मजेदार है।

कल्पेनी द्वीप अपने खूबसूरत लैगून के लिए प्रसिद्ध है। यहां आप वॉटर स्पोर्ट्स और स्कूबा डाइविंग का मजा ले सकते हैं। यह द्वीप प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है और यहां का नजारा बेहद आकर्षक है।

Share this story

Tags