Samachar Nama
×

क्या आप भी बाली जाने का बना रहे हैं प्लान, तो IRCTC के इस पैकेज को जरूर करें एक्सप्लोर

खूबसूरत समुद्र तटों, मंदिरों, संस्कृति और प्रकृति के बारे में बात करें और बाली का जिक्र न हो। इंडोनेशिया का यह छोटा सा द्वीप अपनी खूबसूरती के लिए इतना मशहूर ह......
दुनिया में आपको भगवान के कई ऐसे मंदिर मिल जाएंगे, जिन्हें चमत्कारी या जादुई नाम से पुकारा जाता है। ऐसा ही एक मंदिर मध्य प्रदेश में स्थित है। इस मंदिर का आकार वृत्त जैसा है, लेकिन इसे तांत्रिक विश्वविद्यालय के नाम से भी जाना जाता है।

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! खूबसूरत समुद्र तटों, मंदिरों, संस्कृति और प्रकृति के बारे में बात करें और बाली का जिक्र न हो। इंडोनेशिया का यह छोटा सा द्वीप अपनी खूबसूरती के लिए इतना मशहूर है कि हर कोई जीवन में एक बार यहां जाना चाहता है। यही वजह है कि आईआरसीटीसी ने बाली के लिए एक खास पैकेज तैयार किया है, जिसका सबसे ज्यादा लुत्फ लखनऊवासी उठा सकते हैं। हालाँकि, देश के बाकी हिस्सों में रहने वाले भी इस पैकेज को बुक कर सकते हैं, लेकिन उन्हें लखनऊ से ही फ्लाइट पकड़नी होगी। आइए आपको इस पैकेज की पूरी जानकारी विस्तार से बताते हैं।

बता दें कि आईआरसीटीसी ने थ्रिलिंग बाली नाम से एक विशेष टूर पैकेज तैयार किया है, जो छह रात और सात दिन तक चलेगा। इस पैकेज के तहत यात्रा 27 अगस्त से शुरू होगी और यात्रा 2 सितंबर को खत्म होगी. इस पैकेज में पर्यटकों को चार सितारा आवास उपलब्ध कराया जाएगा।

'

आपको बता दें कि इस पैकेज में आना-जाना, रहना, खाना-पीना और घूमना सब कुछ शामिल है। पर्यटकों को नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना आईआरसीटीसी की ओर से ही उपलब्ध कराया जाएगा। पैकेज के तहत पर्यटकों को 27 अगस्त को शाम 7:50 बजे लखनऊ से फ्लाइट मिलेगी, जो 27 अगस्त को रात 10:10 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी. बेंगलुरु से सभी पर्यटकों को 28 अगस्त को दोपहर 12:50 बजे बाली के लिए फ्लाइट मिलेगी, जो सुबह 10:20 बजे बाली पहुंचेगी. इसी तरह 2 सितंबर को बाली से सुबह 11:20 बजे फ्लाइट होगी, जो दोपहर 3:15 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी. इसके बाद पर्यटकों को शाम 6:15 बजे की फ्लाइट से लखनऊ भेजा जाएगा. बता दें कि सभी उड़ानें इंडिगो की होंगी.

अगर आप यह टूर अकेले करना चाहते हैं तो आपको 1,14,900 रुपये चुकाने होंगे। वहीं, डबल शेयरिंग में आपको प्रति व्यक्ति 1,06,400 रुपये देने होंगे। इसके अलावा ट्रैवल शेयरिंग में किराया 1,05,700 रुपये प्रति व्यक्ति होगा. अगर आपको बच्चों के लिए बिस्तर चाहिए तो किराया 1,00,200 रुपये प्रति बच्चा होगा। वहीं, बिना बेड के यह बुकिंग 92,900 रुपये होगी।

अगर आपको पैकेज के बारे में कुछ और जानकारी चाहिए तो आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं। खास बात यह है कि इस पैकेज का लाभ उठाने के लिए आपका पासपोर्ट कम से कम छह महीने के लिए वैध होना चाहिए।

Share this story

Tags