×

San Francisco Tower पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया

San Francisco Tower पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया

सैन फ्रांसिस्को की पहचान बन चुके प्रतिष्ठित कॉइट टॉवर को 15 महीनों में पहली बार पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 210 फुट का वेलकम बीकन, जिसमें अमेरिका में सबसे बड़ा डिप्रेशन एरा कला संग्रह है, में आम तौर पर एक दिन में 1,500 पर्यटक आते हैं।

कोविड19 महामारी के बीच स्वास्थ्य संबंधी आदेशों ने 15 मार्च, 2020 को इस राष्ट्रीय ऐतिहासिक स्थल को बंद कर दिया था।

कलाकृति के निर्देशित दौरे में एक बार में छह लोगों ही जा सकते है।

कॉइट टावर की गिफ्ट शॉप और कैफे कियोस्क भी गुरुवार को फिर से खुल गए है।

सैन फ्रांसिस्को के मेयर लंदन ब्रीड ने गुरुवार को कहा कि इसके मनोरम ²श्यों से लेकर इसकी दीवारों पर चित्रित अवसाद युग के भित्तिचित्रों तक, कोइट टॉवर आगंतुकों को शहर की लुभावनी सुंदरता और इसके निवासियों के लचीलेपन की एक झलक देता है।

“मैं इस प्रिय लैंडमार्क को फिर से जनता के लिए खोलकर रोमांचित हूं।”

टावर, जो गोल्डन गेट और बे ब्रिज समेत शहर और खाड़ी का 360 डिग्री एंगल पर व्यू दिखाता है, उसका नाम शहर के अग्निशामकों के एक अमीर सनकी और संरक्षक लिली हिचकॉक कोइट के नाम पर रखा गया है।

1929 में कोइट की मृत्यु हो गई, उसने “जिस शहर से हमेशा प्यार किया है, उसकी सुंदरता को जोड़ने के उद्देश्य से” एक पर्याप्त वसीयत छोड़ दी थी।

धन का उपयोग पास के वाशिंगटन स्क्वायर में टॉवर और कोइट के प्रिय स्वयंसेवी अग्निशामकों के लिए एक स्मारक बनाने के लिए किया गया था।

टावर के आधार के अंदर के भित्ति चित्र 1934 में लोक निर्माण कला परियोजना द्वारा नियोजित कलाकारों के एक समूह द्वारा चित्रित किए गए थे, जो वर्क्‍स प्रोग्रेस एडमिनिस्ट्रेशन के अग्रदूत थे, और अवसाद के दौरान कैलिफोर्निया में जीवन का चित्रण करते थे।

नयूज सत्रोत आईएएनएस

Share this story