×

IPL Final में पहली बार हुआ ऐसा, मार्कस स्टोइनिस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL Final में पहली बार हुआ ऐसा, मार्कस स्टोइनिस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच में ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

India tour of Australia: देश बनाम आईपीएल में खेलने की बहस में फंसे रोहित शर्मा ?

IPL Final में पहली बार हुआ ऐसा, मार्कस स्टोइनिस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड दरअसल मैच की पहली गेंद पर मार्कस स्टोइनिस ट्रेंट बोल्ट के हाथों आउट हो गए थे। बता दें कि आईपीएल टूर्नामेंट के 13 साल के इतिहास में यह पहला मौका  रहा है जब कोई बल्लेबाज फाइनल मैच की पहली गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटा ।बता दें कि बीते दिन खेले गए फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

IPL 2020,FINAL MI vs DC : मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार चैंपियन बनाने वाले ये 5 हीरो

IPL Final में पहली बार हुआ ऐसा, मार्कस स्टोइनिस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड मुंबई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दिल्ली के शुरुआत में ही विकेट चटकाने का काम किया। दिल्ली को पहला झटका मार्कस स्टोइनिस के रूप में ही लगा था। स्टोइनिस पारी की पहली ही गेंद पर, बोल्ट की गेंद पर विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक को कैच दे बैठे। हालांकि बाद में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने अर्धशतकीय पारी खेलकर 156 के  स्कोर तक पहुंचाय मार्कस स्टोइनिस का लीग का तीसरे सीजन में शानदार प्रदर्शन रहा।

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह या कगिसो रबाडा, जानिए किसके सिर सजी Purple cap

IPL Final में पहली बार हुआ ऐसा, मार्कस स्टोइनिस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड हालांकि उनके नाम टूर्नामेंट के आखिरी मैच शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। लीग के 13 वें सीजन में मार्कस स्टोइनिस ने 17 मैचों में 25.14 की औसत और 148.52 की स्ट्राइक रेट के साथ 352 रन बनाए। वहीं उन्होंने इन मैचों गेंदबाजी से भी कमाल किया । मार्कस स्टोइनिस ने 9.37 की इकोनॉमी रेट के साथ 13 विकेट हासिल करने का काम किया। दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल तक पहुंचने में मार्कस स्टोइनिस का अहम योगदान रहा । हालांकि उनकी टीम खिताब नहीं जीत सकी।IPL Final में पहली बार हुआ ऐसा, मार्कस स्टोइनिस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Share this story