×

आईपीएल 2020 डीसी बनाम एमआई प्रीव्यू: क्या डीसी मुंबई इंडियंस और सुरक्षित प्लेऑफ बर्थ के खिलाफ अपने बल्लेबाजी संकट को हल कर सकते हैं?

आईपीएल 2020 डीसी बनाम एमआई प्रीव्यू: क्या डीसी मुंबई इंडियंस और सुरक्षित प्लेऑफ बर्थ के खिलाफ अपने बल्लेबाजी संकट को हल कर सकते हैं?

उनका प्ले ऑफ बर्थ सुरक्षित, गत विजेता मुंबई इंडियंस दिल्ली कैपिटल्स के कहर से जूझना चाहेगी, जो तीन मैचों की हार का सिलसिला बना रहे हैं, और शीर्ष पर अपनी स्थिति को मजबूत करते हैं जब दोनों टीमें अपने-अपने आईपीएल में एक-दूसरे का सामना करती हैं। शनिवार को लीग खेल।

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स पर छह विकेट से जीत दर्ज की और MI की प्ले ऑफ बर्थ को सील कर दिया। डिफेंडिंग चैंपियन इस समय 16 अंकों पर हैं और एक उत्कृष्ट नेट रन रेट (NRR) के साथ शीर्ष दो में खत्म होना लगभग तय है।

किंग्स इलेवन पंजाब, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन हार के बावजूद, डीसी को 12 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रखा गया है, जो कि लीग के पहले चरण में उनके सुसंगत रन हैं।

तीनों हार को डीसी के लिए एक आंख खोलने वाले के रूप में आना चाहिए क्योंकि वे चीजों को हल्के से लेने के लिए बीमार कर सकते हैं और अपने प्ले ऑफ की जगह को सील करने के लिए कम से कम जीत की जरूरत होती है।

लेकिन यह एक आसान काम नहीं होगा क्योंकि उनके अंतिम दो गेम टेबल पर शीर्ष दो टीमों – एमआई और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हैं।

अगर डीसी अपने आखिरी दो मैच हार जाता है, तो यह पूरी तरह से संभव है कि KXIP उन्हें NRR पर ले जाएगा, भले ही वे 14 अंकों पर खत्म हो जाएं और ऐसे में, अगर दिल्ली की टीम 14 पर एक उच्च NRR है, तो समाप्त किया जा सकता है।

कागज से चलते हुए, MI के पास निश्चित रूप से DC पर स्पष्ट बढ़त है और अपने अंतिम चार बर्थ की पुष्टि करने के बाद, शीर्षक धारक बिना किसी दबाव के खेल रहे होंगे।

बाएं हाथ की हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पिछले तीन मैचों में चूकने वाले नियमित कप्तान रोहित शर्मा के शनिवार को फिर से मैदान में उतरने की संभावना नहीं है, लेकिन इस संबंध में एमआई प्रबंधन की ओर से अभी तक कोई ठोस शब्द नहीं आया है।

जहां MI ने आखिरी गेम में RCB को पांच विकेट से हराकर फॉर्म में वापसी की है, वहीं DC के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।

MI सभी प्लेयर्स पर अपने टॉप-ऑर्डर फायरिंग के साथ, प्लेइंग XI के साथ छेड़छाड़ करने की संभावना नहीं है।

क्विंटन डी कॉक आरसीबी के खिलाफ एक दुर्लभ विफलता के बावजूद अपने उदात्त रूप को जारी रखने की उम्मीद कर रहे हैं और इसलिए ईशान किशन, जो एक रहस्योद्घाटन किया गया है।

सूर्यकुमार यादव, जिन्हें इस सत्र में शानदार फॉर्म के बावजूद भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नजरअंदाज किया गया, ने दूसरे दिन आरसीबी के खिलाफ मैच विजेता 79 के साथ एक बयान दिया।

वह डी कॉक और किशन के साथ मिलकर सफाईकर्मियों पर हमला कर सकता है। सौरभ तिवारी को हालांकि अपने स्कोर को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है, जबकि हार्दिक पांड्या, स्टैंड-इन के कप्तान किरोन पोलार्ड और क्रुनाल पांड्या को छक्के मारने के लिए जाना जाता है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद MI के गेंदबाजों ने RCB के खिलाफ शानदार वापसी की।

जसप्रीत बुमराह (20 विकेट) और ट्रेंट बाउल्ट (17 विकेट) दोनों घातक रहे हैं और मृत्यु के समय, जबकि जेम्स पैटिंसन (11 विकेट) और राहुल चाहर (14 विकेट) की स्पिन जोड़ी और क्रुनाल (5 विकेट) ने शानदार समर्थन दिया है। बीच के ओवरों में।

दूसरी ओर, डीसी को हार की हैट्रिक के बाद जल्दी से अपने मोजे खींचने की जरूरत है।

उनके बल्लेबाज अपने आखिरी गेम में SRH के खिलाफ दबाव में थे और 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 131 रन पर आउट हो गए।

शिखर धवन (471 रन) दो शतकों के साथ डीसी के लिए धमाकेदार फॉर्म में हैं, लेकिन उन्हें अजिंक्य रहाणे की पसंद के समर्थन की जरूरत है, जिन्होंने पृथ्वी शॉ, कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटिमर और मार्कस स्टोइनिस को जगह दी है।

एसआरएच के खिलाफ उत्तर अफ्रीका के लिए एक दिन का खेल बंद करके कैगिसो रबादा (23 विकेट) और दक्षिण अफ्रीका के अनारिक नॉर्टजे (15) की दक्षिण अफ्रीकी पेस जोड़ी असाधारण रही है।

तुषार देशपांडे और रविचंद्रन अश्विन ने देर से अनिश्चिततापूर्ण प्रदर्शन किया और अच्छे प्रदर्शन की जरूरत है।

टीमें (से):

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (सी), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जेम्स पैटनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पंड्या, मिशेल मैक्लेघन , मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

दिल्ली की राजधानियाँ: दिल्ली की राजधानियाँ: श्रेयस अय्यर (C), कागिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शिमला हेटमेयर, एलेक्स कैरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ललित यादव, अवेश खान, अक्स खान , तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, प्रवीण दुबे, एनरिक नार्जे, डैनियल सैम्स।

Share this story