×

Bihar congress पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 11 जून को करेगी प्रदर्शन

Bihar congress पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 11 जून को करेगी प्रदर्शन

पेट्रोलियम पदार्थो में बेतहाशा मूल्य वृद्घि एवं बढ़ती महंगाई के खिलाफ शुक्रवार यानी 11 जून को बिहार कांग्रेस पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन करेगी। बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने सभी जिला अध्यक्षों, सांसदों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं को पत्र लिखकर 11 जून को अपने अपने जिले एवं प्रखंड अवस्थित पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन करने का निर्देश दिया है।

झा ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोलियम पदार्थो के मूल्यों में हो रही बेतहाशा वृद्घि के लिए वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई तेजी को जिम्मेदार बता रही है, जबकि प्रति बैरल न्यूनतम कीमत रहने के बावजूद भी तेल की कीमतों में कमी नहीं की जाती है।

कांग्रेस ने कहा कि पेट्रोल, डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने पर ही मूल्य में कमी आ सकती है।

पार्टी के प्रदेश मीडिया विभाग के राजेश राठौड़ ने कहा कि पिछले 13 महीने में पेट्रोल 25 ़ 72 रुपये तथा डीजल 23 ़ 93 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। कई राज्यों में 100 रुपये प्रति लीटर पार इनकी कीमत हो गई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पेट्रोल-डीजल में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी के लिए कच्चे तेल की कीमतें नहीं बल्कि मोदी सरकार द्वारा बढ़ाए गए कर जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण पूरे देश में मंहगाई बेलगाम हो गई है तथा पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सहित सभी आवश्यक वस्तुओं के दामों में बेतहाशा वृद्घि हो रही है। इसे लेकर 11 जून शुक्रवार को बिहार के सभी जिलों में पार्टी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

–आईएएनएस

Share this story