×

petrol and diesel की कीमत में शनिवार को नहीं हुई बढ़ोतरी

petrol and diesel की कीमत में शनिवार को नहीं हुई बढ़ोतरी

बिजनेस डेस्क, जयपुर !!! पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमत में शनिवार को कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। इस हिसाब से दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 87.69 रुपये प्रति लीटर पर बरकरार रहीै। देश भर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें शनिवार को स्थिर रहीं, लेकिन इसकी वास्तविक खुदरा कीमतें संबंधित राज्यों में स्थानीय शुल्क के स्तर के आधार पर अलग-अलग रही।

मुंबई शहर में जहां 29 मई को पेट्रोल के दाम पहली बार 100 रुपये के पार चले गए, वहीं शुक्रवार को पेट्रोल का दाम 103.08 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गया। यहां ईंधन की कीमत शनिवार को भी यह इसी स्तर पर बना रहा। शहर में डीजल की कीमत भी 95.14 रुपये प्रति लीटर है, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है।

पेट्रोल की कीमत पूरे देश में बढ़ गई है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ शहरों और कस्बों में ईंधन की दर को 100 रुपये प्रति लीटर के पार कर गई है।

शनिवार के प्राइस होल्ड से पहले इस हफ्ते सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ईंधन के दाम बढ़े थे। पिछले हफ्ते चार दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई।

1 मई से पेट्रोल-डीजल के दामों में 26 बार बढ़ोत्तरी हुई और 24 बार कोई बदलाव नहीं हुए। 26 बार हुई बढ़ोत्तरी से दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 6.54 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई। इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल में 6.96 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

–आईएएनएस

Share this story