×

Homegrown job platform ‘अपना’ ने 7 करोड़ डॉलर जुटाए

Homegrown job platform ‘अपना’ ने 7 करोड़ डॉलर जुटाए

प्रोफेशनल नेटवकिर्ंग और जॉब प्लेटफॉर्म ‘अपना’ ने बुधवार को कहा कि उसने इनसाइट पार्टनर्स और टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में सीरीज बी राउंड में 7 करोड़ डॉलर जुटाए हैं, जिससे इसका मूल्यांकन 57 करोड़ डॉलर हो गया है।

मौजूदा निवेशकों, सिकोइया कैपिटल इंडिया, लाइटस्पीड इंडिया, ग्रीनोक्स कैपिटल और रॉकेटशिप वीसी ने भी दौर में भाग लिया है।

‘अपना’ ने कहा कि वह मौजूदा शहरों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और भारत की अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने में मदद करने के लिए अगले छह महीनों में अखिल भारतीय विस्तार करने के लिए आय का उपयोग करेगा।

‘अपना’ के संस्थापक और सीईओ, निर्मित पारिख ने कहा “पिछले महीने में, अपना ने 1.50 करोड़ से अधिक नौकरी के साक्षात्कार और काम से संबंधित बातचीत की सुविधा प्रदान की है, जहां उपयोगकतार्ओं ने एक-दूसरे को व्यवसाय शुरू करने, एक गिग खोजने या एक नया कौशल सीखने में मदद की है। हम अभी भी समस्या को हल करने के शुरूआती चरण में हैं और अपने नए भागीदारों के समर्थन के साथ इस यात्रा को जारी रखने के लिए उत्साहित हैं।”

टीम ने असाधारण प्रतिभा को काम पर रखने और विश्व स्तरीय इंजीनियरिंग और उत्पाद क्षमताओं के निर्माण में निवेश जारी रखते हुए स्किलिंग के लिए अपने एडटेक प्लेटफॉर्म को दोगुना करने की योजना बनाई है।

इसके अतिरिक्त, ‘अपना’ आने वाले साल में दक्षिण पूर्व एशिया और अमेरिका जैसे उच्च संभावित अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में विस्तार करने की योजना बना रही है।

2019 में स्थापित, ‘अपना’ में बढ़ई, पेंटर, फील्ड सेल्स एजेंट और कई अन्य जैसे कुशल पेशेवरों के लिए 60 से अधिक समुदाय हैं।

‘अपना’ लॉन्च होने के बाद से असाधारण वृद्धि देखी गई है। 1 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता और 100,000 से अधिक नियोक्ता उपयुक्त नौकरी के अवसर और प्रतिभा खोजने के लिए ‘अपना’ पर निर्भर हैं।

इनसाइट पार्टनर्स के प्रबंध निदेशक निखिल सचदेव ने कहा, “हमें विश्वास है कि हमारा निवेश ‘अपना’ तेज विकास जारी रखने, अपने संचालन को बढ़ाने और भारत के कार्यबल के अवसरों तक पहुंच में सुधार करने में सक्षम होगा।”

टाइगर ग्लोबल के पार्टनर ग्रिफिन श्रोएडर ने कहा कि “नौकरी की खोज, आवेदन और नियोक्ता उम्मीदवार की बातचीत की प्रक्रिया को डिजिटल बनाने पर ‘अपना’ का ध्यान भर्ती प्रक्रिया में क्रांतिकारी बदलाव की क्षमता रखता है।”

–आईएएनएस

Share this story