×

Rajasthan Sewage:मेनहोल में दिखी गंदगी तो खुद नीचे उत्तर गयी महिला अफसर

Rajasthan Sewage:मेनहोल में दिखी गंदगी तो खुद नीचे उत्तर गयी महिला अफसर

भिवंडी नगर निगम की एक महिला ऑफिसर ने हालही में एक ऐसा काम किया जो अत्यंत सराहनीय है। दरअसल वहां की महिला अफसर सुविधा चव्हाण ने मंगलवार को बारिश से पूर्व शहर के कुछ मैनहोल का निरीक्षण किया था। जांच के दौरान जब उन्हें उसकी सफाई को लेकर संदेह हुआ तो वे खुद गटर में सीढ़ियों के सहारे नीचे चली गईं। जब उन्हें उनका संदेह सही दिखाई देने लगा और कुछ जगहों पर गंदगी दिखी तो उन्होंने जिम्मेदार लोगों को फटकार लगाई।Suvidha Chavan | Maharashtra Thane Municipal Corporation ...

बता दे की मॉनसून के आने की आहट को ध्यान में रखते हुए जिले में सीवरेज सफाई का काम चल रहा है। ठेकेदारों को इनकी सफाई करने का काम सौंपा गया था। सफाई के काम में किसी भी तरह की खामी न रहे ये तय करने के लिए महिला निरीक्षक सुविधा चव्हाण खुद इसका निरीक्षण करने के लिए मैनहोल की जांच कर रही हैं। इसी कड़ी में वे मंगलवार को निजामपुर इलाके पहुंची थीं।Why Did Maharashtra Woman Officer Climb Down Manhole?

इस दौरान महिला ने अपने कपड़ो की भी परवाह नहीं की और साड़ी में ही वे मेनहोल में उत्तर गयी। इसके बाद उन्होंने वहां पर काम कर रहे मजदूरों को भी ठीक से काम करने की सलाह दी। इस पूरे घटनाक्रम पर सुविधा चव्हाण ने बादमे कहा की ऐसा करने के दौरान उसे कोई डर नहीं लगा, बल्कि ये तो उनके काम का एक हिस्सा है। यदि ठीक ढंग से गटर की सफाई नहीं कि गयी तो मानसून के दौरान सड़कों पर पानी जमा रहेगा और आगे नहीं जाएगा। इससे लोगो को परेशानी होगी।

Share this story