×

शीर्ष अमेरिकी सीनेटर Marco Rubio ने कहा- 'तालिबान को सक्षम बनाने में पाकिस्तान की भूमिका कट्टरपंथियों की जीत है'

शीर्ष अमेरिकी सीनेटर मार्को रुबियो ने कहा- 'तालिबान को सक्षम बनाने में पाकिस्तान की भूमिका कट्टरपंथियों की जीत है'

विश्व न्यूज डेस्क !!! अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो चुका है, ऐसे में किस देश ने तालिबान की मदद की है उसके नाम को लेकर हर तरफ चर्चा है। एक शीर्ष अमेरिकी सांसद ने कहा है कि अफगानिस्तान में हो रहे घटनाक्रम और काबुल में इस्लामाबाद द्वारा निभाई जा रही भूमिका भारत को एक अच्छा संदेश नहीं भेज रही है। 
 
रिपब्लिकन सीनेटर मार्को रुबियो ने गुरुवार को अफगानिस्तान में कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा कि कई अमेरिकी प्रशासन तालिबान को फिर से संगठित होने में मदद करने में पाकिस्तान की भूमिका की अनदेखी करने के दोषी थे, क्योंकि अन्य अमेरिकी सीनेटरों ने इस्लामाबाद के "दोहरे व्यवहार" पर चिंता व्यक्त की थी।
 
वह कहते हैं, "भारत, मुझे पता है कि आज एक घोषणा हुई थी कि बहुत जल्द क्वाड की बैठक होगी, जो एक अच्छा विकास है, सिवाय इसके कि इंडो-पैसिफिक क्षेत्र, यदि आप भारत हैं, तो आप इसे देख रहे हैं और कह रहे हैं। अगर संयुक्त राज्य अमेरिका ने पाकिस्तान को अपनी स्थिति को उजागर करने की अनुमति दी।"
 
क्योंकि इस सब में पाकिस्तान की भूमिका है - और मुझे लगता है कि कई प्रशासन इसे अनदेखा करने के दोषी हैं। रुबियो ने ब्लिंकेन को बताया कि तालिबान को सक्षम बनाने में पाकिस्तानी भूमिका है, तो आखिर में पाकिस्तानी सरकार में तालिबान समर्थक कट्टरपंथियों की जीत है।

न्यूज हेल्पलाइन

Share this story