×

Afghanistan से अमेरिका जाने वाली निकासी उड़ानों को 7 दिनों के लिए रोका गया

अफगानिस्तान से अमेरिका जाने वाली निकासी उड़ानों को 7 दिनों के लिए रोका गया

 
विश्व न्यूज डेस्क !!! अभी भी अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान लोगों को निकाला जा रहा है। ऐसे में पेंटागन का कहना है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में अफगान निकासी की सभी उड़ानें अगले सात दिनों के लिए रोक दी गई हैं। यह तीन अलग-अलग अमेरिकी ठिकानों पर खसरे के मामलों के कारण रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के अनुरोध पर किया गया है।
 
पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने सोमवार को कहा कि वर्जीनिया में डलेस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले अफगानों में खसरे के तीन मामलों का पता चला था, एक विस्कॉन्सिन के फोर्ट मैककॉय में और एक वर्जीनिया में फोर्ट पिकेट में सामने आया था।
 
किर्बी ने कहा अफगानिस्तान से आने वाले लोगों को सभी जरूरी टीकाकरण दी जा रही है, जिसमें खसरे का टीका भी शामिल है। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही यूरोप और मध्य पूर्व के ठिकानों पर टीकाकरण लोगो को मिल जाएगा जहां अमेरिका के लिए उनकी उड़ान से पहले इसे आयोजित किया जाएगा।
 
सात दिन का विस्तार अफगानिस्तान से पलायन करने वाले और अमेरिका जाने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए पहले से ही एक कठिन और निराशाजनक प्रक्रिया को जटिल बनाता है। ऐसे में जर्मनी में रामस्टीन एयर बेस में एक अस्थायी प्रसंस्करण स्थल पर 10,000 से अधिक निकासी हैं, जहां देश में उनके ठहरने की 10 दिन की समय सीमा है।

न्यूज हेल्पलाइन

Share this story