तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के ये फैक्ट्स जान लगेगा 440 वाल्ट का झटका

शो की हर बार हैं अनोखी

हर घर में मशहूर

टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' हर घर में मशहूर है, किरदार की कहानियां तो हर किसी के जुबां पर है लेकिन इनकी असल जिंदगी को बेहद कम लोग जानते हैं, आइये आज हम आपको बताते हैं इस शो के कैरेक्टर के रियल लाइफ के मजेदार और अनसुनी बातें।

बापूजी से उम्र में बड़े हैं जेठालाल

जेठालाल का सबसे जबरदस्त किरदार निभाने वाला दिलीप जोशी बापूजी की भूमिका निभाने वाले अमित भट्ट से असल जिंदगी में उम्र में बड़े हैं। अमित के बारे में बात करें तो वह खिचड़ी, चुपके चुपके, यस बॉस जैसे कई शो में काम कर चुके हैं। दिलीप के दो बच्चे हैं जिनका नाम ऋत्विक जोशी और नेयती जोशी है और उनकी शादी जयमाला जोशी से हुई है।

भाई-बहन हैं सुंदरलाल और दयाबेन

क्या आप जानती हैं कि दयाबेन उर्फ दिशा वकानी और सुंदरलाल (मयूर वकानी) जो ऑनस्क्रीन भाई-बहन का रोल निभा रहे हैं, वह वास्तविक जीवन में भी भाई-बहन हैं।

सबसे कम उम्र की हैं बबीता जी

मुनमुन दत्ता 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो में तब शामिल हुईं जब वह केवल 20 वर्ष की थीं। आठ साल बाद, आज तक वह बड़ों का रोल निभाने वाले लोगों में सबसे कम उम्र की सदस्य हैं।

पोपटलाल असल जिंदगी में हैं शादीशुदा

श्याम पाठक इस सीरियल में पोपटलाल भगवती प्रसाद पांडे की भूमिका निभा रहे हैं और उन्हें तूफान एक्सप्रेस के एक वरिष्ठ क्राइम रिपोर्टर के रूप में दिखाया गया है। वह सीरियल में कई वर्षों से कुंवारे होने के कारण शादी के ख्यालों में ही खोए रहते हैं। लेकिन असल जिंदगी में वह शादीशुदा हैं और तीन बच्‍चों के पिता हैं।

साथ में काम कर चुके हैं ये किरदार

जेठालाल का रोल निभाने वाले दिलीप जोशी का तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में मुनमुन दत्ता यानि बबीता जी के लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि दोनों ने इससे पहले 'हम सब बाराती' नामक एक और शो में काम किया था।

इंजीनियर हैं भिडे

मंदर चंदवडकर, जिन्हें काल्पनिक गोकुलधाम सोसायटी के सचिव के रूप में देखा जाता है। इस सीरियल में भिडे मास्टर उर्फ आत्माराम तुकाराम भिड़े एक होम ट्यूटर की भूमिका में हैं जो हमेशा अपनी नौकरी को लेकर तनाव में रहता है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि वह असल जिंदगी में एक इंजीनियर हैं।

अय्यर ने लिखा है तारक मेहता का उल्टा चश्मा

अय्यर के चरित्र को निभाने वाले तनुज महाशबदे ने शो में एक लेखक के रूप में शुरुआत की थी हालांकि, दिलीप जोशी के एक सुझाव के बाद ही निर्माता ने उन्हें अय्यर की भूमिका देने का फैसला किया। वह वास्तविक जीवन में एक महाराष्ट्रीयन हैं, न कि कोई साउथ इंडियन, जैसा कि शो में दिखाया गया है।

दिलचस्प बातें जानकर कैसा लगा

आपको इस शो के बारे में दिलचस्प बातें जानकर कैसा लगा हमें जरूर बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें।