Shah Rukh Khan इन कंपनियों से कमा रहे हैं पैसा, जानें 1 साल की इनकम

जाने पूरी जानकारी

सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक

Shah Rukh Khan की गिनती ना सिर्फ भारत, बल्कि दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं में की जाती है। किंग खान सिर्फ फिल्मों से ही नहीं, बल्कि विज्ञापन से भी करोड़ों रुपये कमाते हैं।

दुनियाभर में खान की दीवानगी

शाहरुख खान की दीवानगी पूरी दुनिया में है। यह तो सभी जानते हैं कि शाहरुख खान भारत के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि वे दुनिया के चौथे सबसे अमीर एक्टर हैं

सुपरस्टार्स से भी ज्यादा पैसा

मालूम हो कि पिछले चार सालों में शाहरुख खान की कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई है। इसके बावजूद उनके पास Tom Cruise और Jackie Chan जैसे लोकप्रिय एक्टर्स से भी ज्यादा पैसा है।

खान के पास कितनी दौलत

World of Statistics की लिस्ट के अनुसार शाहरुख 770 मिलियन डॉलर यानी 6,306 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर अमेरिकी कॉमेडियन और अभिनेता जेरी सीनफेल्ड और टायलर पेरी सबसे ऊपर हैं। इनकी संपत्ति 1 अरब डॉलर है।

करोड़ों लोगों की दिल की धड़कन हैं किंग खान

शाहरुख खान की लोकप्रियता दुनिया भर में है। क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान फिल्मों के अलावा कैसे पैसे कमाते हैं। आइए जानते हैं कि कौन सी कंपनियों के जरिए उनकी कमाई होती है।

कैसे कमाते हैं शाहरुख खान

किंग खान दर्जनों ब्रांड्स के एंडोर्समेंट के जरिए पैसे कमाते हैं। अभिनेता ICICI, Byju's, BigBasket, टैग ह्यूअर, Lux और Hyundai सहित 14 ब्रांडों को एंडोर्स करते हैं।

प्रोडक्शन हाउस के भी हैं मालिक

इसके अलावा, उनके पास एक प्रोडक्शन हाउस, Red Chillies Entertainment भी है। उनकी इनकम के स्रोतों में Indian Premiere League की टीम Kolkata Knight Riders भी शामिल है।

एक साल की इतनी है कमाई

फोर्ब्स के आंकड़ों से पता चलता है कि शाहरुख की औसत वार्षिक इनकम 38 मिलियन डॉलर है, यानी एक साल में लगभग 313 करोड़ रुपये। शाहरुख खान 124.38 करोड़ रुपये की वार्षिक कमाई के साथ फोर्ब्स इंडिया की 2019 सेलिब्रिटी 100 की लिस्त में 6वें स्थान पर थे।

यह स्टोरी देखने के लिए थैंक्स

ऐसे ही स्टोरी देखने के लिए पड़ते रहे samacharnama.com