घर की छोटी पार्टी जरूर ट्राई करें कॉकटेल रेसिपीज़,

जानिए इनके बारे में

लाइम कॉकटेल

1 कप मैंगो पल्प , 4 नींबू वेजेज,कुछ पुदीने के पत्ते, 1 कप बर्फ के टुकड़े, 112g स्पार्कलिंग वाइन, नींबू के वेजेज और पुदीने की पत्तियों को मैश होने तक मसल लें और गिलास में डालें, एक कॉकटेल शेकर में, मैंगो प्यूरी, नींबू का रस मिलाएं, गिलास में छान लें और ऊपर से स्पार्कलिंग वाइन डालें।

एप्पल जिंजर मॉकटेल

1 कप सेब का रस, 1 कप स्पार्कलिंग पानी, 1 बड़ा चम्मच पिसी हुई अदरक, 2 टुकड़े पतले कटे हुए सेब बर्फ के टुकड़े, 2 बड़ी दालचीनी, एक बड़े पंच बाउल में सेब का रस, स्पार्कलिंग पानी, पिसी हुई अदरक और सेब के स्लाइस डालें, एक लंबे गिलास में, बर्फ के टुकड़े डालें, एक दालचीनी की स्टिक डालें, एप्पल जिंजर पंच के साथ भरें और परोसें।

स्ट्रॉबेरी मडल

एक ग्लास में 30 मिली स्ट्रॉबेरी पल्प लेकर अच्छी तरह शेक करें. उसमें नींबू के स्लाइस डालकर मसलें. 120 वाइट वाइन धीरे-धीरे ग्लास में डालें, चलाएं नहीं. अब क्रश्ड बर्फ़ डालें. पुदीने की पत्तियों व स्ट्रॉबेरी के स्लाइस से सजाएं और परोसें.

जाफ़रान सॉर

50 मिली कॉनियाक, 12 मिली नींबू का रस, 10 मिली सैफ्रॉन सिरप, 25 मिली बर्गामॉट वॉटर और 5 मिली पीच सिरप एक कॉकटेल शेकर में डालकर अच्छी तरह शेक करें. आइस भरे ग्लास में ऊपर से छलनी लगाकर ड्रिंक को उड़ेल दें. संतरे के छिलके से सजाकर परोसें.

नाइट्रो सॉर एबीसी

1 कप उबले पानी में 2 बारस्पून शहद अच्छी तरह से मिलाएं. अब उसमें 1 दालचीनी का टुकड़ा, 30 मिली लीटर बॉरबॉन विस्की और 1½ ताज़े नींबू का रस डालें और अच्छी तरह से मिलाकर सर्व करें.

गल पॉल कॉकटेल

50 मिली कोकोनट अर्क, 25 मिली सैअसाप और 1 टीस्पून पैशन फ्रूट प्यूरी को एक रॉक ग्लास में डालकर अच्छी तरह से मिलाएं. 5 मिली पैशन फ्रूट प्यूरी से गार्निश करें. सर्व करें.

अच्चारू कॉकटेल

50 मिली टकीला, 10 ग्राम अंब्रेला, 10 ग्राम सॉल्टेड रॉ मैंगो और 10 ग्राम पाइनएप्पल को एक साथ पीसें. एक शेकर में टकीला मिक्चर, चिली फ़्लैक्स और ब्लैक पेपर डालें और मिलाएं. रिम पर नमक लगी व आइस क्यूब से भरी ग्लास में डालें. सर्व करें.

बेरी ब्लास्ट

मार्गरिटा ग्लास में 15 मिली रसबेरी सिरप और क्रश्ड आइस डालें. 60 मिली टकीला, 15 मिली कॉन्ट्रयू, 30 मिली ग्रैप्स जूस और 15 मिली शुगर सिरप और नींबू रस डालें और अच्छी तरह से मिलाएं. ग्लास के किनारे पर लाइम स्लाइसेस रगड़ें. सॉल्ट लगाएं. सर्व करें.

पालोमा विद ट्वीस्ट

60 मिली टकीला, 60 मिली ग्रेपफ्रूट जूस, 22 मिली नींबू का रस, 15 मिली हैलोपिनो सिंपल सिरप, 15 मिली अनार का जूस और आइसक्यूब को एक शेकर में डालें, शेक करें. रिम्स पर नमक लगी ग्लास में डालें. नींबू की स्लाइस से सजाकर सर्व करें.