घर में रख लें ये मूर्तियां, सुख-समृद्धि की नहीं रहेगी कोई कमी

वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर एक चीज को लेकर नियम और तरीके बताए गए है।

वास्तुशास्त्र

वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम माना जाता है इसमें कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में रखने से खुशियों और धन में बरकत होने लगती है।

वास्तुटिप्स

वास्तुशास्त्र के अनुसार अधिकर लोग घरों में सजावट के लिए मूतिर्यों और प्रतिमाओं का प्रयोग करते है ऐसे में अगर घर में कुछ विशेष मूर्ति रखी जाए तो परिवार पर इसका सकारात्मक प्रभाव होता है।

घर में रखें ये प्रतिमाएं

वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ मूर्तियों को घर में अगर सही दिशा और स्थान पर रखा जाए तो धन संबंधी सभी परेशानियों का अंत हो जाता है और सुखों में वृद्धि होने लगती है।

राधा कृष्ण की प्रतिमा

राधा कृष्ण को प्रेम और सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है ऐसे में इनकी प्रतिमा घर में रखने से शुभता आती है धन की कमी भी दूर हो जाती है साथ ही साथ रिश्तों में भी सुधार होने लगता है।

घोड़े की मूर्ति

वास्तुशास्त्र में घोड़े की प्रतिमा को घर में रखना शुभ माना जाता है मान्यता है कि इससे नौकरी व कारोबार संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाती है और तरक्की के मार्ग खुलते है

कछुए की मूर्ति

वास्तु में कछुए की प्रतिमा को घर में रखना अच्छा माना जाता है मान्यता है कि इसे अगर उत्तर या पूर्व दिशा में रखा जाए तो शुभता और सकारात्मकता में वृद्धि होती है।

हाथी की मूर्ति

धार्मिक और वास्तु दोनों में हाथी को शुभ माना जाता है ऐसे में घर में चांदी या पीतल के हाथी की मूर्ति जरूर रखें इससे सकारात्मकता का संचार होता है पीतल के हाथी की प्रतिमा आप बेडरुम में रख सकते है इससे पति पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है।

श्री गणेश की प्रतिमा

श्री गणेश को प्र​थम पूजनीय देव माना गया है ऐसे में घर, दुकान, आफिस या कार्यस्थल पर श्री गणेश की प्रतिमा रखने से शुभता में वृद्धि होती है वही कार्यों में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती है।

घर में रखें एक्वेरियम

वास्तुशास्त्र में एक्वेरियम को घर की सही दिशा में रखना उत्तम माना जाता है मान्यता है कि इसे अगर उत्तर पर्व या पूर्व दिशा में रखा जाएं। तो घर परिवार में खुशहाली और शांति बनी रहती है।