तवांग में चीनी सैनिकों से झड़प के बाद पहली बार अरुणाचल पहुंचे सेना प्रमुख

सीमा पर तैयारियों का लिया जायजा

LAC पर मुंहतोड़ जवाब

चीन के सैनिकों को LAC पर मुंहतोड़ जवाब देने वाले सैनिकों से आज देश के थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने मुलाकात की है।

सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी

जनरल पांडे ने पूर्वी अरुणाचल प्रदेश में एलएसी के साथ लगे इलाके का दौरा कर सैनिकों से सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी ली।

उत्साह और समर्पण के साथ काम

सेना प्रमुख ने सैनिकों से पैनी चौकसी बनाए रखने के लिए उनकी सराहना की और सभी को समान उत्साह और समर्पण के साथ काम करना जारी रखने का आह्वान किया।

लद्दाख के भारत-चीन बोर्डर पर तैनात

बता दें चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा हाल ही में लद्दाख के भारत-चीन बोर्डर पर तैनात अपने सैनिकों से विडियो संवाद कर युद्ध तैयारियों का जायजा लिया था। सेना प्रमुख की ये यात्रा उसी के जवाब में देखी जा रही है।

तवांग झड़प के 6 सप्ताह बाद किया दौरा

अरुणाचल में चीन के साथ लगने वाली एलएसी पर तैनात भारतीय सैनिकों से सेना प्रमुख ने मिलकर उनका हौंसला बढ़ाया और ऐसे ही चीन को मुंहतोड़ जवाब देने को कहा।

युद्ध तैयारियों की जानकारी दी

सीमा पर तैनात कमांडिंग ऑफिसर्स ने सेना प्रमुख को युद्ध तैयारियों की जानकारी दी। बता दें कि सेना प्रमुख ने अरुणाचल का चीनी सैनिकों के साथ तवांग में भारतीय सेना से हुई झड़प के 6 सप्ताह बाद दौरा किया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी किया था दौरा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हाल ही में 3 जनवरी को तवांग का दौरा किया था। राजनाथ ने सीमा सुरक्षा संगठन (बीआरओ) द्वारा तैयार किए गए विभिन्न प्रोजेक्टस का उद्घाटन किया था।

चीन तिलमिलाया हुआ

बता दें कि भारत सरकार द्वारा LAC पर तेजी से पूरे किए जा रहे प्रोजेक्टस से ही चीन तिलमिलाया हुआ है।

पिछले महीने हुई थी झड़प

अरुणाचल की तवांग सीमा पर भारतीय सेना की चीनी सैनिकों के साथ 9 दिसंबर को झड़प हो गई है।

भारतीय सैनिकों ने विफल किया

चीनी सैनिकों द्वारा भारत की सीमा में घुसने की कोशिश को भारतीय सैनिकों ने विफल किया था। उस झड़प में कई चीनी सैनिक घायल हुए थे।