Samachar Nama
×

ये है भारत की सबसे जबरदस्त और महंगी LUXURY TRAINS

फगर

ट्रेन की सवारी के बारे में कुछ रोमांचक है, जहां आप उड़ानों में सीमित दृश्यों तक ही सीमित नहीं हैं, न ही आपको लेग स्पेस के बारे में जोर देना है। ट्रेन की सवारी आपको प्राकृतिक परिदृश्य के असीमित दृश्य प्रदान करती है, साथ ही आपको घूमने में आसानी प्रदान करती है। और जब आप ट्रेन यात्रा के आराम के साथ सुंदर दृश्यों को जोड़ते हैं, तो आपको सड़क यात्रा के सर्वोत्तम संस्करण का आनंद लेने की गारंटी दी जाती है।

तो, यहां उन ट्रेनों की सूची दी गई है जो भारत की सबसे महंगी ट्रेनों के लिए जानी जाती हैं, और उन बेहतरीन अनुभवों की पेशकश करने के लिए जिन्हें आपने कल्पना की थी।


The Golden Chariot
The Golden Chariot आपको दक्षिणी राज्य कर्नाटक के साथ सवारी पर ले जाएगा, जबकि पहियों पर रॉयल्स की तरह यात्रा करेंगे। आप एक पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं जिसमें छह रातें और सात दिन या तीन रात और चार दिन का पैकेज शामिल हो। आपकी यात्रा बेंगलुरु से शुरू होगी, और गोवा, हम्पी और मैसूर जैसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों को कवर करेगी।

किराया: आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर, आपको 3 लाख से 6 लाख के बीच भुगतान करना होगा।


Palace on wheels
यह लोकप्रिय लक्ज़री ट्रेन बेजोड़ यात्रा अनुभव प्रदान करने और सभी भारतीय ट्रेनों में विलासिता का प्रतीक होने के लिए जानी जाती है। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि पैलेस ऑन व्हील्स ने भारत में लक्ज़री ट्रेन यात्रा के लिए बेंचमार्क स्थापित किया है कि पटरियों पर अपने आधिकारिक लॉन्च के लगभग 35 वर्षों के बाद भी, यह अभी भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लक्जरी ट्रेनों की सूची में एक प्रतिष्ठित स्थान रखता है।

किराया: आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर यह 5 लाख से 10 लाख तक हो सकता है।


The Deccan Odyssey
यह ट्रेन यात्रा आपको राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में ले जाएगी। आप जिस राज्य को देखना चाहते हैं, उसके आधार पर आप पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं, जो सात रातों और आठ दिनों के लिए उपलब्ध हैं। इस ट्रेन की सबसे खास बात इसका शाही नीला रंग है। कोचों को व्यक्तिगत सुविधाओं और आरामदायक फर्नीचर के साथ सजाया गया है, जबकि इंटीरियर डेक्कन परिवेश के एक विशेष युग को प्रदर्शित करता है।

किराया: आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर यह 5 लाख से लगभग 12 लाख तक होगा।

Maharajas’ Express
यह शानदार ट्रेन शुद्ध लक्जरी यात्रा को परिभाषित करती है। यह भारत की महंगी लक्ज़री ट्रेनों में से एक है जो एक बड़े डाइनिंग, बार, जनरेटर, लाउंज, एलसीडी टीवी, डायरेक्ट डायल फोन, व्यक्तिगत तापमान नियंत्रण, इंटरनेट, बड़ी खिड़कियां और सुइट बाथरूम के साथ आती है, जिसका मतलब है कि आप कभी भी एक पल भी नहीं चूकेंगे। दर्शनीय स्थलों की यात्रा

यह दिल्ली से यात्रा करता है और आपको वाराणसी, आगरा, जयपुर, रणथंभौर, जयपुर और यहां तक ​​कि मुंबई जैसे गंतव्यों के माध्यम से ले जाता है।

किराया: महाराजा एक्सप्रेस पैकेज की कीमत आपको 2 लाख से अधिक हो सकती है, और यह 18 लाख से अधिक तक जा सकती है।


Royal Orient Train
जब आप रॉयल ओरिएंट ट्रेन से शाही यात्रा शुरू करते हैं तो एक सुखद अनुभव के लिए तैयार रहें। आप महलनुमा शैली के आरामदायक केबिनों में प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों की यात्रा करेंगे, जहां अच्छी तरह से प्रशिक्षित आतिथ्य पेशेवर यह सुनिश्चित करेंगे कि आपको जहाज पर एक उल्लेखनीय अनुभव हो। फिर यह बहु-व्यंजन रेस्तरां, विशाल स्नानागार, एक पुस्तकालय, और लगभग सभी सुविधाएं हैं जो आप मांग सकते हैं।

किराया: आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर इसकी कीमत लगभग 98000 से 150000 से अधिक होगी।

Share this story