Samachar Nama
×

EUROPE के कुछ ऐसी जगहें जो सर्दियों में और भी खूबसूरत हो जाती हैं

अड़

जबकि आप में से कई लोग इस साल अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्रा योजनाओं को रोक रहे होंगे, सर्दियों के दौरान यूरोपीय गंतव्यों की ये तस्वीरें, आपको अगले साल के लिए अपनी यात्रा की इच्छा सूची तैयार कर देंगी। यह जानने के लिए पढ़ें कि आपकी इच्छा सूची में कौन से गंतव्य होने चाहिए, और कौन से सर्दियों के दौरान अधिक सुंदर हो जाते हैं।

बर्गन, नॉर्वे
बर्गन एक रमणीय नॉर्डिक गाँव है जो एक सुंदर बंदरगाह, रंगीन लकड़ी की इमारतों और आसपास के fjords के व्यापक सुंदर दृश्यों से युक्त है। सर्दियों के मौसम के दौरान, यदि आप नॉर्दर्न लाइट्स के सर्वोत्तम दृश्य प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह वह स्थान है जहाँ आपको होना चाहिए।

बुडापेस्टो
बुडापेस्ट जाने के लिए सर्दी निश्चित रूप से सबसे अच्छा समय है। और चूंकि इस दौरान यहां कम पर्यटक आते हैं, इसलिए हंगरी की राजधानी की यात्रा के लिए यह आदर्श समय है। साल के इस समय में आपको बुडापेस्ट में देखने और करने के लिए बहुत कुछ मिलेगा। कुछ जरूरी गतिविधियों में भव्य कैफे, संग्रहालय और थर्मल बाथ की खोज शामिल है, जहां आपको शहर की खोज में कुछ सर्द घंटे बिताने के बाद निश्चित रूप से डुबकी लगानी चाहिए।


कोपेनहेगन
कोपेनहेगन एक ऐसी जगह है जहां अगर आप सर्दियों के दौरान यहां घूमने की योजना बनाते हैं, तो आपको भरोसा होना चाहिए कि आपकी सर्दियों की छुट्टियां रोमांचक होने वाली हैं। आप अपना समय पेस्ट्री की दुकानों या आस-पास के क्षेत्रों की खोज में बिता सकते हैं। यदि आप घर के अंदर रहने के मूड में नहीं हैं, तो नहर के नज़ारों, मिशेलिन-तारांकित रेस्तरां और टिवोली गार्डन को देखने के लिए बाहर निकलें।

प्राहा
जैसे ही सर्दी आती है, और बर्फ ओल्ड टाउन के चर्च सायर और सेंट चार्ल्स ब्रिज को घेरने लगती है, ऐसा लगता है कि पूरे प्राग का माहौल बदल गया है। यदि आपको सर्दियों के दौरान इस गंतव्य की यात्रा करनी है, तो आप भाग्य में होंगे। यूरोप के कुछ बेहतरीन क्रिसमस बाजारों की मेजबानी के लिए जाना जाने वाला शहर, आपको पैसे खर्च करने और इस जगह पर जाने का पूरा प्रयास करने का पछतावा नहीं होगा।

ज़ुब्लज़ाना, स्लोवेनिया
यदि आप दिसंबर के महीने के दौरान इस गंतव्य की यात्रा की योजना बना सकते हैं, तो आप एक दावत के लिए होंगे। इस समय के दौरान क्रिसमस की रोशनी से घिरी बरोक वास्तुकला, आदर्श रोमांटिक सेटिंग बनाती है। यह न केवल स्लोवेनिया की राजधानी है, बल्कि यह यूरोप के सबसे अधिक रहने योग्य और हरे-भरे शहरों में से एक है।

Share this story