Samachar Nama
×

 वेकेशन के लिए ढूंढ रहे हैं परफेक्ट हॉलिडे डेस्टिनेशन, तो इन जगहों पर फैमिली के साथ करें एन्जॉय

;
ट्रेवल न्यूज़ डेस्क, दिसंबर में बच्चों की लंबी छुट्टी होती है। इस दौरान ज्यादातर लोग अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान करते हैं और ऐसी जगह घूमने जाते हैं, जहां बच्चों से लेकर बड़े तक सभी एन्जॉय कर सकें। ऐसे में अगर आप सर्दियों के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन की तलाश में हैं तो आज हम आपकी इस तलाश को पूरा करते हैं और आपको बताते हैं पांच ऐसी खूबसूरत फैमिली डेस्टिनेशन जहां आप अपनी छुट्टियों का लुत्फ उठा सकें।
 
गुलमर्ग
कश्मीर घूमना हर किसी की ख्वाहिशों में जरूर शामिल होता है। ऐसे में कश्मीर में स्थित गुलमर्ग सर्दियों के मौसम में किसी स्वर्ग से कम नहीं लगता है। बर्फ से ढकी वादियों के बीच छुट्टियां मनाने का अपना ही मजा है। यहां आप अपने बच्चों के साथ खूब एन्जॉय कर सकते हैं और नवविवाहित जोड़े भी यहां हनीमून के लिए आ सकते हैं।
 
राजस्थान Rajasthan
गर्मियों में राजस्थान जाना मौसम के लिहाज से सही नहीं है, लेकिन सर्दियों में राजस्थान से खूबसूरत जगह दूसरी कोई नहीं है। यहां का सुहावना मौसम, राजस्थान की खूबसूरती, पुराने किले, महल, खान-पान और कई गतिविधियां यहां के आकर्षण का केंद्र हैं।
 
दक्षिण भारत
दक्षिण भारत सर्दियों के मौसम में घूमने के लिए बहुत ही खूबसूरत जगह है। केरल, ऊटी, मैसूर और कूर्ग जैसी कई जगहों पर आप परिवार के साथ छुट्टियां एन्जॉय कर सकते हैं। यहां का मौसम बहुत सुहावना होता है। यहां न तो ज्यादा ठंड है और न ही ज्यादा गर्मी।
 
ऑली
अगर आप कश्मीर नहीं जाकर बर्फीली पहाड़ियों का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो उत्तराखंड में स्थित औली घूमने लायक जगह है। यहां आप स्नोफॉल का लुत्फ उठा सकते हैं। कई एडवेंचर गेम्स भी खेले जा सकते हैं। परिवार के साथ बर्फीले मौसम का लुत्फ उठाने का एक अलग ही मजा है।
 
धर्मशाला
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले का एक छोटा सा शहर धर्मशाला एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां आपको परिवार के साथ घूमने और एंजॉय करने के लिए कई चीजें मिलेंगी। यहां के खूबसूरत व्यंजन और व्यंजन पर्यटकों को खूब आकर्षित करते हैं।

Share this story