×

Darjeeling उपचुनाव में भी हिंसा, दो की मौत,  भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी पर हमला, 30 अक्टूबर को होना है चुनाव

Darjeeling उपचुनाव में भी हिंसा, दो की मौत,  भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी पर हमला, 30 अक्टूबर को होना है चुनाव

पश्चिम बंगाल न्यूज़ डेस्क !!! बंगाल विधानसभा की चार सीटों के लिए 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है।  उससे पहले एक बार फिर चुनावी हिंसा शुरू हो गई है। उत्तर बंगाल की दिनहाटा विधानसभा सीट पर महापंचमी की रात दो गुटों के बीच हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई। इस झड़प के बाद से पूरे इलाके में तनाव है। पुलिस ने मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं शहर से सटे उत्तर 24 परगना जिले के खरदह विधानसभा क्षेत्र में होर्डिंग लगाने को लेकर विवाद हो गया और भाजपा प्रत्याशी जय साहा के वाहन में तोड़फोड़ की गयी।

जय साहा ने आरोप लगाया है कि उनकी हत्या की कोशिश की जा रही है। इन दो विधानसभा सीटों दिनहाटा और खरदा में 30 अक्टूबर को मतदान होना है। रविवार की शाम दिनहाटा के गीतलदह के नंबर दो प्रखंड के मरकुठी क्षेत्र में पुल के पास दो पक्षों में विवाद हो गया और उसके बाद विवाद हो गया। हाथापाई शुरू हो गई। सीताई विधानसभा क्षेत्र में विधायक जगदीशचंद्र बर्मा बसुनिया के धड़े और दिग्गज नेता अबू अल-आजाद के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। इस दिन पुल के पास दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।

कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर धारदार हथियारों से हमला किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने घायलों को दिनहाटा अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया, घायल मुजफ्फर हुसैन की मौत हो गई, एक और गंभीर रूप से घायल अब्दुल मन्नान ने कूचबिहार अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। तृणमूल ने बीजेपी पर हमले का आरोप लगाया है, वहीं बीजेपी ने इसे तृणमूल की आपसी गुटबाजी करार दिया है।

खरदह विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी जय साहा ने हमले को लेकर पुलिस से शिकायत की है। उनकी कार पर पीछे से हमला किया गया। आरोप है कि यह हमला तृणमूल ने किया था। कि बंगाल की चार सीटों खरदह, दिनहाटा, शांतिपुर और गोसाबा विधानसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

दार्जीलिंग न्यूज़  डेस्क !!!
 

Share this story