×

Darjeeling पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने फिर राज्य सरकार को कोसा

Darjeeling पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने फिर राज्य सरकार को कोसा

पश्चिम बंगाल न्यूज़ डेस्क !!! पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हमेशा की तरह एक बार फिर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। वह दुर्गा पूजा अवकाश के मद्देनजर दार्जिलिंग प्रवास के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में लोकतांत्रिक और गणतंत्रात्मक व्यवस्था का लगातार गला घोंटा जा रहा है।

राज्य के नौकरशाह अब लोक सेवक नहीं राजनीतिक सेवक हैं। यहां संविधान के अनुसार राज्य के संवैधानिक प्रमुख को कोई महत्व नहीं दिया जा रहा है। पूर्ण अवज्ञा है। मैंने खुद राज्य के मुख्य सचिव और वित्त विभाग के गृह सचिव और प्रमुख सचिव को फोन किया था। लेकिन कई बार अवज्ञा हुई। एक बार आए तो भी कोई दस्तावेज और जरूरी दस्तावेज आदि नहीं लाए। बस चले जाओ। यह कैसे चल सकता है? राज्य सरकार और राज्य के अधिकारियों को जिम्मेदार और जवाबदेह होना होगा।

राज्यपाल ने यह भी कहा कि राज्य में सूचना के अधिकार का भी पालन नहीं हो रहा है, यह संवैधानिक अधिकार है। इसके बावजूद अगर कोई सूचना के अधिकार के तहत आवेदन करता है तो भी उसे जरूरी जानकारी नहीं दी जाती है। वहीं, राज्य में हर जगह खासकर चुनाव के बाद हिंसा भी चिंताजनक है।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल दुर्गा पूजा की छुट्टी को देखते हुए दार्जिलिंग आए हैं। वह मंगलवार दोपहर कोलकाता से फ्लाइट लेकर सिलीगुड़ी के पास बागडोगरा एयरपोर्ट पर उतरे। वहां से सड़क मार्ग से दार्जिलिंग के लिए आगे बढ़ें। मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल कुछ दिन दार्जिलिंग राजभवन में बिताएंगे। इस दौरान वह विभिन्न पूजा और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी भाग ले सकते हैं।

दार्जीलिंग न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story