×

Haridwar पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बोले, यदि भाजपा अब भी नहीं सुधरी तो हम और तोड़ेंगे

Haridwar पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बोले, यदि भाजपा अब भी नहीं सुधरी तो हम और तोड़ेंगे

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क !!! पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बीजेपी की बदली चुनावी रणनीति का जवाब फिल्म 'शोले' के 'तुम एक मारोगे तो हम चार मारेंगे' के अंदाज में दिया है। उन्होंने दो टूक कहा कि अगर बीजेपी अभी भी नहीं सुधरी तो हम और टूटेंगे। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस में आक्रामक राजनीति का दौर शुरू हो गया है, हर झटके पर जवाबी कार्रवाई होगी।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यह भी दावा किया कि हरिद्वार में स्वदेश लौटे विधायकों के साथ भाजपा के दो विधायक कांग्रेस के सीधे संपर्क में हैं। उन्हें भारतीय लोकतंत्र और राष्ट्र की रक्षा के लिए सही समय और सही जगह पर कांग्रेस की सदस्यता दी जाएगी। उन्होंने भाजपा को सलाह दी कि राजनीति में हार और जीत होती है, लोकतंत्र का भी यही गुण होता है, यह लोकतंत्र को मजबूत और जीवित रखता है। यदि जीत या हार नहीं है, तो लोकतंत्र की आवश्यकता धीरे-धीरे गायब हो जाएगी। इसे तानाशाही से बदल दिया जाएगा, जो न तो राष्ट्रीय हित में उचित है और न ही राजनीति और राजनीतिक दलों के लिए।

उन्होंने कहा कि इसलिए भाजपा को इस तरह के खेल खेलना बंद कर पवित्रता की राजनीति करनी चाहिए, नहीं तो जल्द ही भाजपा में बड़ी भगदड़ मच जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ देश के युवा भी राजनीति में बड़े बदलाव की मांग कर रहे हैं, वह जोड़-तोड़ और उथल-पुथल की राजनीति से थक चुके हैं। बाकी सब विकास की राजनीति चाहते हैं, उन्हें बयानबाजी और भाषण पसंद नहीं हैं। ऐसे में कांग्रेस देश के हित और लोकतंत्र को भविष्य के खतरे से बचाने के लिए शुद्धता की राजनीति पर जोर दे रही है, जहां आम जनता की भलाई, उसकी जरूरत, शिक्षा और उसके स्वास्थ्य की बात हो रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और उसके लोग नहीं चाहते कि ऐसा हो। वह जोड़-तोड़ के अपने पुराने फॉर्मूले पर कायम है, इन बातों से सबका ध्यान भटकाना चाहता है, यह उसकी गलती है, कांग्रेस विकास की राजनीति से उनकी अपनी भाषा में जवाब देना जानती है, इसके लिए पूरी तरह से जवाब भी देती है। 

हरिद्वार न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story