×

Dehradun Vijayadashami 2021,बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजयादशमी आज, यहां दहन होगा सबसे ऊंचा पुतला

Dehradun Vijayadashami 2021,बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजयादशमी आज, यहां दहन होगा सबसे ऊंचा पुतला

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क !!! विजयादशमी 2021 बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजयदशमी आज मनाई जाएगी। शहर में विभिन्न स्थानों पर दहन के लिए रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतले तैयार किए गए हैं। शहर के सबसे ऊंचे 55 फीट के पुतले का हिंदू नेशनल स्कूल परिसर में दहन किया जाएगा। आयोजकों ने सभी से कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है। लंका दहन और पुतला शाम 6 बजे से शाम 7 बजे के बीच मुख्य रूप से शहर के बन्नू स्कूल कॉम्प्लेक्स, हिंदू नेशनल स्कूल कॉम्प्लेक्स और प्रेमनगर के दशहरा मैदान में होगा।

दशहरा कमेटी बन्नू बिरादरी इस साल 74वां विजयदशमी पर्व मनाएगी। सनातन धर्म इंटर कॉलेज (बन्नू स्कूल) के प्रांगण में 40 से 45 फीट ऊंचा रावण का पुतला और लंका दहन होगा। दशहरा कमेटी के अध्यक्ष संतोख सिंह नागपाल ने बताया कि इस साल यह आयोजन कोरोना गाइडलाइंस के तहत होगा।
धर्मशाला समिति प्रेमनगर एवं दशहरा समिति के तत्वावधान में शाम को 30 फीट ऊंचे रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतले जलाए जाएंगे। समिति के मीडिया प्रभारी रवि भाटिया ने बताया कि कोरोना को देखते हुए इस वर्ष पुतलों की ऊंचाई कम रखी गई है। लंका 12 फीट ऊंची रहेगी।

दशहरा लक्ष्मण चौक वेलफेयर सोसाइटी द्वारा विजयादशमी का 10वां उत्सव इस बार भी हिंदू राष्ट्रीय विद्यालय परिसर में मनाया जाएगा। सोसायटी के अध्यक्ष कमलेश अग्रवाल ने बताया कि इस बार मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री धामी को आमंत्रित किया गया है। सोसायटी के महासचिव प्रदीप दुग्गल ने बताया कि इस बार रावण के पुतले को 55 फीट ऊंचा बनाया गया है।

देहरादून न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story