×

Aligarh  तीन लाख वर्ग फीट क्षेत्र में बन रहा पीएम मोदी की सभा का पंडाल, ये हैं खास इंतजाम

What kind of stupid question is this? Rekha had given some answer on relation with Amitabh, then took over the matter
उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !!!मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के लिए लोधा मूसेपुर में तीन लाख वर्ग फीट क्षेत्र में जर्मन हैंगर पंडाल तैयार किया जा रहा हैं। इसमें एक लाख से अधिक कुर्सियों की व्यवस्था हो रही है। एक प्रमुख मंच के साथ ही दो सहायक मंच भी तैयार किए जा रहे हैं। इन सहायक मंचों को अलीगढ़ व आगरा मंडल के वीवीआइपी के लिए आवंटित किया जाएगा। इसके साथ ही पंडाल में 500 कूलर का इंतजाम हो रहा है।
दरअसल आपको बता दें कि,30 से अधिक एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही हैं। रविवार तक पंडाल लग जाएगा। इसके बाद यहां पर रिहर्सल शुरू होगी। पीएमओ की टीम भी जल्द अलीगढ़ आ सकती है।

14 सितंबर को प्रस्तावित पीएम की सभा में करीब एक से डेढ़ लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है। प्रशासन इसी हिसाब से तैयारी कर रहा है। तीन लाख वर्ग फुट में जर्मन हैंगर पंडाल लगाया जा रहा है। मुख्य मंच 80 वाई 32 फुट का होगा। इसके ठीक पीछे ऊपर की ओर 40 वाई 12 का डिजिटल पैनल बैक ड्राप के रूप में कार्य करेगा। 16 वाई 36 के दो सहायक मंच बनाए जा रहे हैं। गर्मी व बारिश के मौसम को देखते हुए उमस से निपटने के लिए सभा स्थल पर 500 कूलर व पंखों का इंतजाम हो रहा है।दरअसल आपको बता दें कि, इसके अलावा पंडाल में ही 30 एलईडी टीवी लगाई जा रही हैं। निकासी एवं प्रवेश द्वार को इस तरह तैयार किया जा रहा है कि किसी को भी पार्किंग तक जाने में दिक्कत न हो। भीड़ उमडऩे पर नियंत्रण रखने के लिए अलग-अलग सेक्टर बनाए जा रहे हैं। फिलहाल मौके पर सैकड़ों मजदूर दिन रात लगे हुए हैं। 200 से अधिक मजदूर तो मैदान में साफ-सफाई में लगे हैं। वहीं, सौ से अधिक श्रमिक हेलीपैड तैयार करने में जुटे हैं। सभा स्थल पर ही पांच हेलीपैड बनाए जा रहे हैं।

Share this story