×

Mathura माँगों को लेकर गोवर्द्धन में बीआरसी कार्यालय पर दिया एक दिवसीय धरना

After Smriti Mandhana, Harmanpreet Kaur, Shefali Verma also did away with The Hundred, due to which the Indian opener left
उत्तर प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!! ब्लॉक संसाधन केन्द्र गोवर्धन पर मंगलवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षण कार्य से जुड़े लोगों ने धरना दिया। विकास खण्ड गोवर्धन के शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि,जिसमें शिक्षकों की पुरानी माँगें, पेंशन बहाली, कैशलेश चिकित्सा सुविधा, विद्यालय के इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूतीकरण, पदोन्नति, मृतक आश्रितों को योग्यतानुसार नियुक्ति , शिक्षामित्र, अनुदेशक, विशेष शिक्षक आदि मांग थी ।

धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयुक्त मंत्री मुकेश कुंतल ने कहा कि सरकार अपनी हठधर्मिता की वजह से पुरानी पेंशन को बहाल नहीं कर रही है. जबकि इसी भारतवर्ष के कई अन्य राज्यों में वहां की राज्य सरकारें अपने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दे चुकी है। इसके आगे  बताया जा रहा है किअन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश सरकार को भी अविलम्ब हठधर्मिता छोड़ कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दे देना चाहिये।

शिक्षामित्र संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार चौधरी ने कहा कि सरकार शिक्षामित्रों के साथ मानवीयता का बर्ताव करते हुए उन्हें तत्काल स्थाई नियुक्ति प्रदान करे । क्योंकि शिक्षामित्रों ने अपने जीवन का अधिकांश समय सरकार के आदेश में बच्चों को पढ़ाते पढ़ाते बिता दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि,आंगनबाड़ी संघ की ब्लॉक अध्यक्ष गीता सिंह ने कहा कि सरकार नई शिक्षा नीति में प्री प्राइमरी शिक्षा को पूरी तरह आंगनबाड़ी के हवाले कर रही है तो सरकार को यह पहल करने से पहले सभी आंगनबाड़ियों को स्थायी नियुक्ति प्रदान करनी चाहिए।

अनुदेशक और विशेष शिक्षकों के स्थाईकरण की माँग रखते हुए प्रदर्शनकारियों ने ऑनलाइन कार्य के नाम पर शिक्षकों के शोषण बंद करने की बात को भी प्रदर्शन रखा। प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक उपाध्यक्ष रोहित शर्मा ने धरना को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार को शिक्षकों की पदोन्नति प्रकिया और जनपद के अंदर स्थानांतरण की प्रकिया तत्काल प्रारम्भ करनी चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि,प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक संरक्षक लक्ष्मीनारायण गोस्वामी ने कहा कि सरकार को कर्मचारियों के लिए तत्काल कैशलेश चिकित्सा सुविधा आरम्भ करनी चाहिए । धरना प्रदर्शन का संचालन प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष बिपिन गौड़ ने किया ।

 

Share this story