×

Mathura  धूमधाम से मनाया जाएगा राधारानी का जन्मोत्सव, बरसाना सहित सम्पूर्ण ब्रजमंडल में होंगे विविध आयोजन

Angry cow attacked firefighter, see what happened next in the video


उत्तर प्रदेश न्यूज़  डेस्क !!!भगवान श्री कृष्ण की आल्हादिनी शक्ति राधारानी के जन्मोत्सव से पूर्व सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है । राधारानी के धाम बरसाना में मन्दिर को रँगविरंगी लाइटों से दुल्हन की तरह सजाया गया है। राधा अष्टमी पर्व पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दे की,  बरसाना , वृन्दावन में होने वाले प्रमुख आयोजनों को लेकर सुरक्षा के लिए एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी लगाए गए हैं ।राधारानी के जन्म से पूर्व ही ब्रज भूमि आनन्द में डूबी हुई है। बरसाना में ब्रह्मांचल पर्वत पर स्थित राधारानी मन्दिर को दुल्हन की तरह सजाया गया है । रंगबिरंगी लाइटों से जगमग होते मन्दिर की क्षटा देखने लायक है । कई किलोमीटर दूर से ही मन्दिर की भव्यता श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही है ।

खबरों से प्राप्त जानकर के अनुसार बताया जा रहा है कि,बरसाना स्थित राधारानी मन्दिर पर राधारानी का जन्मोत्सव मंगलवार सुबह 4 बजे विधिविधान से मनाया जाएगा । लाडली जी का सेवयात सुबह 4 बजे दूध , दही , घी , शहद , बुरा से वैदिक मंत्रोचारण के मध्य पंचामृत अभिषेक करेंगे । इसके बाद मंगला आरती कर कुछ देर के लिए मन्दिर बन्द कर दिया जाएगा । वृन्दावन स्थित राधाबल्लभ मन्दिर में भी अभिषेक होगा । मीडिया रिपेार्ट के अनुसार ,  राधारानी के जन्म लेने की खुशी में भक्त बधाई स्वरूप उपहार लुटाएंगे । इसी तरह प्राचीन स्थान टटिया स्थान पर भी राधा रानी का जन्मोत्सव उत्साह और भक्ति के साथ मनाया जाएगा ।

राधाष्टमी के अवसर पर बरसाना , वृन्दावन सहित रावल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे । एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोबर ने बताया कि बरसाना को 3 जॉन 7 सेक्टर में बांटा गया है। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार करने की नसीहत दी गयी है ।सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि, सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं । बरसाना में 4 एसपी , 8 सीओ , 22 एसएचओ , 120 एसआई , 20 महिला एसआई , 700 सिपाही , 60 कोबरा सिपाही के अलावा पीएसी के जवान भी तैनात रहेंगे । इसी तरह वृन्दावन में निकलने वाली शोभायात्रा को लेकर भी सुरक्षा कड़ी रहेगी ।

Share this story