×

Uttar Pradesh में खो-खो खिलाड़ी की हत्या के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

Uttar Pradesh में खो-खो खिलाड़ी की हत्या के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !!!  उत्तर प्रदेश पुलिस ने 24 वर्षीय खो-खो खिलाड़ी की कथित तौर पर दुष्कर्म की कोशिश के बाद हत्या करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। महिला का शव बिजनौर के एक रेलवे स्टेशन पर मिला था। पुलिस ने पीड़िता के एक दोस्त द्वारा साझा किए गए ऑडियो क्लिप की मदद से आरोपी को गिरफ्तार किया, जो घटना के समय कॉल पर था। पुलिस के मुताबिक घटना 10 सितंबर की दोपहर करीब दो बजे की है जब दलित महिला नौकरी के लिए इंटरव्यू देकर घर लौट रही थी।

रेलवे स्टेशन पर मजदूरी का काम करने वाले आरोपी शहजाद उर्फ खादिम ने उसे देखा और सीमेंट रेलवे स्लीपरों में खींचकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। फोन पर अपने दोस्त के साथ बात कर रही महिला ने मदद के लिए चिल्लाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसके दुपट्टे और रस्सी से गला घोंट दिया। महिला के चुप होने से पहले उसके दोस्त ने फोन पर उसकी मदद के लिए चीख-पुकार सुनी।

आरोपी महिला को उसी सीमेंट के स्लीपर पर छोड़कर उसका मोबाइल लेकर मौके से फरार हो गया।  बाद में उसका क्षत-विक्षत शरीर खून से लथपथ मिला। उसके परिवार का आरोप है कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया। आरोपी ने घर पहुंचने के बाद फोन बंद कर दिया था, लेकिन उसकी आखिरी लोकेशन का पता लगाते हुए पुलिस उसके आवास पर पहुंची और मंगलवार शाम को उसे दबोच लिया। पुलिस ने घटनास्थल से एक जूता और एक शर्ट के दो टूटे बटन भी बरामद किए हैं, जो आरोपी के थे।

पुलिस ने बताया कि आरोपी की शर्ट पर खून के धब्बे थे, जिसे बाद में उसकी पत्नी ने धो दिया। पुलिस को आरोपी की पीठ पर कील के निशान भी मिले हैं जो कथित तौर पर लड़की ने उस समय बनाए थे जब वह उसके साथ  जबरदस्ती कर रहा था। इन नमूनों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है ताकि यह पुष्टि हो सके कि नाखून के निशान महिला के डीएनए से मेल खाते हैं या नहीं।

पुलिस के मुताबिक आरोपी शादीशुदा है और उसकी एक बेटी भी है। वह एक ड्रग एडिक्ट है। रेलवे स्टेशन से सामान चोरी करने के आरोप में उसके खिलाफ स्थानीय पुलिस स्टेशन में चार शिकायतें दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मवीर सिंह ने तीन दिन के भीतर इस मामले का पदार्फाश करने वाली टीम को 25-25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। सिंह ने कहा कि पुलिस बुधवार को खादिम को अदालत में पेश करेगी और उसकी रिमांड की मांग करेगी।

--आईएएनएस

एसएस/

Share this story