×

kanpur  2023 के अंत तक IIT से नौबस्ता तक चल सकती है Metro

After Smriti Mandhana, Harmanpreet Kaur, Shefali Verma also did away with The Hundred, due to which the Indian opener left
उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !!!इसके आगे बताया जा रहा है कि, शहर के लोगों को 2023 के अंत तक आइआइटी से नौबस्ता तक मेट्रो की यात्रा करने की सुविधा मिल सकती है। मेट्रो का प्राथमिक कारीडोर का काम अंतिम दौर में है, वहीं अंडरग्राउंड वन का कार्य शुरू हो चुका है। इसके साथ ही नयागंज से आगे अंडरग्राउंड दो व बारादेवी से नौबस्ता तक के एलीवेटेड ट्रैक के टेंडरों को भी फ्लोट कर दिया गया है। लखनऊ में प्राथमिक कारीडोर के बाद बाकी का 14 किलोमीटर मेट्रो ने डेढ़ वर्ष में बनाकर चालू कर दिया था। कानपुर में भी यही स्थिति है।
मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,बताया जा रहा है कि,​आइआइटी से मोतीझील तक का प्राथमिक कारीडोर बनने के बाद 14 किलोमीटर का हिस्सा ही बाकी रह जाएगा। मेट्रो अधिकारी आशान्वित हैं कि जनवरी में पहला कारीडोर चलाने के बाद 2023 के अंत तक दूसरा कारीडोर भी चल जाएगा।

मेट्रो का पहला कारीडोर नौबस्ता तक है और मेट्रो ने वहां तक के टेंडर फ्लोट कर दिए हैं। नयागंज स्टेशन तक अंडरग्राउंड का काम शुरू हो गया। अब इसके आगे नयागंज से सेंट्रल स्टेशन, झकरकटी बस स्टेशन से ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन के बीच के अंडरग्राउंड कार्य का टेंडर हो गया है। इसका टेंडर जमा करने की अंतिम तारीख 22 सितंबर है। इसके बाद बारादेवी, किदवई नगर, वसंत विहार, बौद्ध नगर, नौबस्ता स्टेशन का टेंडर जमा करने की अंतिम तारीख एक नवंबर है। अधिकारियों के मुताबिक जनवरी में दोनों टेंडर ओपन हो जाएंगे।

Share this story