×

Gorakhpur   बन गई मेर‍िट ल‍िस्‍ट, शीघ्र जारी होने वाला है न‍ियुक्‍ति‍ पत्र

Angry cow attacked firefighter, see what happened next in the video
उत्तर प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!!मीडिया रिपेार्ट के अनुसारगोरखपुर जिले की ग्राम पंचायतों में स्थापित होने वाली ग्राम सचिवालयों के संचालन के लिए पंचायत सहायकों की नियुक्ति की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। आवेदन प्राप्त करने के बाद ग्राम पंचायतों की ओर से मेरिट सूची बनाकर जिला मुख्यालय को भेज दी गई है। खबरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,अब जिलाधिकारी की ओर से गठित पांच सदस्यीय कमेटी ने विकास भवन सभागार में इस मेरिट सूची की जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद अंतिम सूची पर जिलाधिकारी का अनुमोदन होगा और चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी जाएगी।

जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने जिला बचत अधिकारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, जिला अर्थ एवं सांख्यिकीय अधिकारी, सहायक लेखाधिकारी विकास एवं सहायक जिला पंचायत राज अधिकारी को टीम में शामिल किया है। यह टीम मेरिट लिस्ट के परीक्षण के साथ ही आपत्तियों का निस्तारण भी कर रही है। पंचायत सहायक पदों के लिए पूरे जिले में करीब 15 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

पंचायत सहायक पदों के लिए ग्राम पंचायतों द्वारा बनाई गई मेरिट सूची को लेकर लोगों ने आपत्ति भी की है। अब तक 170 आपत्तियां आ चुकी हैं। मेरिट सूची का परीक्षण करने बैठी टीम आपत्तियों का निस्तारण भी कर रही है। अधिकतर आपत्तियां कोविड संक्रमण से मृत लोगों के स्वजन को नियुक्त करने को लेकर हैं। खबरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,शासन ने कोविड संक्रमण से मृत लोगों के स्वजन को उनके गांव की नियुक्ति में प्राथमिकता देने को कहा है लेकिन इसमें उसी वर्ग के लोग आवेदन कर सकते हैं, जिस वर्ग के लिए पंचायत आरक्षित रही होगी। कई लोगों ने दूसरे वर्ग का होने के बावजूद आवेदन कर दिया है और उन्होंने अपना नाम मेरिट सूची में न आने से परेशान होकर आपत्ति की है। हालांकि ऐसे लोगों को राहत मिलने की संभावना नहीं है।

Share this story