×

Noida Authority के बकाया वसूली से बिल्डरों में हड़कंप, कई के खिलाफ आरसी जारी, कुछ के जमीन आवंटन रद

Noida Authority

उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !!! नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डरों पर नकेल लगानी अब पूरी तरह से शुरू कर दी है । बताया जा रहा है कि, मंगलवार को शाम 2702.51 करोड़ रुपये की बकाया वसूली के लिए 17 डिफाल्टर बिल्डरों पर कार्रवाई की गई । जिसमें से करीब 11 बिल्डरों से 1312.69 करोड़ रुपये बकाया वसूलने के लिए आरसी जारी भी की जा चुकी हैं, जबकि 6 बिल्डरों पर 1389.82 करोड़ बकाया नहीं चुकाने पर भूखंड आवंटन निरस्त किए गए है । वहीं छह आवंटन निरस्त किए गए हैं। इन छह आवंटियों पर 54 करोड़ रुपये बकाया थे। वहीं वाणिज्यक विभाग की तरफ से सात आवंटियों पर चार करोड़, 26 लाख रुपये की बकाया वसूली के लिए वसूली मांग पत्र जारी किए हैं।
 बता दें कि, इसमें लाजिक्स बिल्डकान प्राइवेट लिमिटेड सेक्टर-124 और सेक्टर-105 स्थित भूखंड भी शामिल है । प्राधिकरण की इस कार्रवाई से बिल्डरों में हड़कंप मच गया है । 

विभाग स प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीते दो वर्ष में सात आवंटियों के खिलाफ बकाया वसूली की कार्रवाई करने के लिए वसूली मांग पत्र जारी करते हुए जिलाधिकारी को भेजे गए हैं । इससे पहले प्राधिकरण वाणिज्यक विभाग की तरफ से साल 2020-21 वित्तीय वर्ष में 4905.68 करोड़ की बकाया वसूली के लिए नौ आवंटियों के आवंटन को रद्द किया जा चुका है । जिसमें वेब सिटी आदि शामिल है । 

Share this story