Samachar Nama
×

उन्नाव में बड़ा हादसा, छुट्टियां मनाकर लौटे रहे 3 परिवार पूरी तरह उजड़े, PM Modi ने की मुआवजे की घोषणा

यूपी के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार सुबह हुए हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। जबकि 30 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. हादसे के बाद घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायलों को ट्रॉमा सेंटर में....
samacharcharna

उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !!! यूपी के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार सुबह हुए हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। जबकि 30 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. हादसे के बाद घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. उन्नाव के कलेक्टर गौरांग राठी ने कहा कि घायलों और मृतकों के रिश्तेदारों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। इस हादसे में तीन परिवार पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं. दो परिवारों के 4-4 लोगों और एक परिवार की मां-बेटी की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, एक परिवार बिहार के शिवहर जिले के हिरोगा निवासी बाबू दास का है. वहीं, दूसरा परिवार मोहम्मद है, जो मुल्हारी जिले में रहता है। शफीक का है. इस हादसे में दोनों परिवारों के 4-4 सदस्य घायल हो गए हैं. वहीं इस हादसे में दिल्ली की रहने वाली शबना और उनकी बेटी नगमा की भी मौत हो गई है.

परिवार छुट्टी से लौट रहा था

हादसा आगरा से करीब 247 किलोमीटर दूर है. पहले भी हुआ है. हादसे में स्लीपर बस का एक हिस्सा पूरी तरह नष्ट हो गया। इस हादसे में शिवहर जिले के हिरोगा निवासी बाबू दास का परिवार पूरी तरह से नष्ट हो गया. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में बाबू दास, उनके बेटे भारत भूषण, राम प्रवेश की मौत हो गयी. ये सभी लोग छुट्टियां मनाने बिहार गये थे. ऐसे में छुट्टियां खत्म होने के बाद परिवार के सभी सदस्य दिल्ली लौट रहे थे.

यूपी के उन्नाव में भीषण सड़क हादसा हो गया. हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. आइए जानते हैं हादसे के बाद चश्मदीदों और घायलों ने क्या कहा?

वहीं, बिहार के मुल्हारी जिले की रहने वाली चांदनी का परिवार भी हादसे का शिकार हो गया. जानकारी के मुताबिक चांदनी अपने पति शफीक, बेटे तौफीक और बहू मुन्नी के साथ बाइक पर सवार थी. हादसे में चारों की मौत हो गई. शबाना का परिवार दिल्ली के भजनपुरा में रहता था। हादसे में शबाना और उनकी बेटी नगमा की मौत हो गई. पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्नाव हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है.

Share this story