×

BASTI एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स का किया गया गठन, आईजी ने कहा- जनजागृति कार्यशालाओं का किया जाए संचालन

1234

 उत्तर प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!!बस्ती में मंडल के तीनों जिलों में एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स टीम गठित कर नशा मुक्ति अभियान चलाया जाएगा। बस्ती परिक्षेत्र के आईजी/ डीआईजी अनिल कुमार राय ने इसके लिए बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर जिले के एसपी को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नशे के कारोबारियों के खिलाफ धरपकड़ का अभियान चलाकर आवश्यक कार्रवाई की जाए। साथ ही परिक्षेत्र के जिलों को नशा मुक्त बनाया जाए।

आईजी ने कहा कि जिलों में एसपी नशा मुक्ति के लिए जनजागृति कार्यशालाओं का संचालन कराएं। इसके आगे  बताया जा रहा है कि नशे के आदी रोगियों को नशा मुक्त करके समाज की मुख्य धारा से जोड़ते हुए परिक्षेत्र को नशा मुक्त किया जाए। तीनो जिलों के एसपी को आईजी ने जिलों को अपराध मुक्त बनाने की दिशा में कदम उठाए जाने के लिए निर्देशित किया।

आईजी ने बताया कि परिक्षेत्र के सभी जिलों के एसपी से उनके जनपद की कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की गई है।इसके आगे  बताया जा रहा है कि, सभी को निर्देशित किया गया है कि सभी थानों में लंबित समस्त प्रकार की विवेचनाओं को निश्चित समयावधि में निस्तारित करा लें। विवेचना निस्तारण में लापरवाही करने वाले विवेचकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि परिक्षेत्र के जनपदों को नशा मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है। नशा मुक्ति के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत तीनों जनपद के एसपी अपने-अपने जनपद में एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स टीम का गठन कर नशे के कारोबारियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाएंगे। नशे के शिकार रोगियों को नशा मुक्त कर समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य करेंगे, ताकि बस्ती को नशा मुक्त किया जा सके।

Share this story