×

allahabad  पथरचट्टी रामलीला के पात्र चयनित, जानें किस कलाकार को क्‍या मिला रोल

allahabad  पथरचट्टी रामलीला के पात्र चयनित, जानें किस कलाकार को क्‍या मिला रोल
उत्तर प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!!श्रीराम के पात्र के लिए चुने गए अभिनेता सत्यम उपाध्याय ने रामलीला के लिए मुंबई का मोह छोड़ दिया है। वेब सीरीज क्रास कनेक्शन, चटकारे में काम कर चुके सत्यम रामलीला खत्म होने के बाद मुंबई जाएंगे। वे इसके पहले श्रीकटरा रामलीला कमेटी में 2015 से 2017 तक श्रीराम का पात्र निभा चुके हैं।बताया जा रहा है कि,सीता का पात्र निभाने के लिए चयनित हुईं श्रेया सिंह इन्फोसिस कंपनी बेंगलुरु में एचआर मैनेजर हैं। वर्क फ्राम होम होने के कारण इन दिनों प्रयागराज में रह रही हैं।बता दें कि,   श्रेया इसके पहले श्रीपथरचट्टी में चार साल उर्मिला का पात्र निभा चुकी हैं।शारदीय नवरात्र में रामलीला के मंचन की पुरानी परंपरा रही है। पिछले दो वर्ष से रामलीला के मंचन पर कोरोना वायरस संक्रमण का असर रहा। पारंपरिक तरीके से रामलीला तो हुई पूरी भव्‍यता के साथ नहीं मंचन हुआ।

इस बार कोरोना संकट काफी कम होने के कारण रामलीला के मंचन की उम्‍मीद भी है। इसे लेकर प्रयागराज में भी तैयारी शुरू कर दी गई है। रामलीला कमेटियों के पात्रों के चयन का क्रम भी शुरू हो गया है। इसके लिए कलाकारों का स्‍क्रीन टेस्‍ट भी लिया जा रहा है।सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि,प्रयागराज की प्राचीन श्रीपथरचट्टी रामलीला कमेटी की रामलीला 'कथा रामराज की' देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।  रामलीला के लिए कमेटी ने कलाकारों काे चयनित कर लिया है। सत्यम उपाध्याय श्रीराम का अभिनय करेंगे और श्रेया सिंह को सीता के पात्र के लिए चुना गया है।

खबरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, ऋतंधरा मिश्रा कौशल्या के साथ मंदोदरी का रोल करेंगी तो वहीं गौरीशंकर हनुमान व जनक का पात्र निभाएंगे।पथरचट्टी रामलीला कमेटी के संयोजक रामचंद्र पटेल और निर्देशक दिलीप तिवारी की देखरेख में रामलीला का अभ्यास भी शुरू हो गया है। प्रवक्ता लल्लूलाल गुप्त सौरभ ने बताया कि दशरथ व रावण की भूमिका रजनीश बहल निभाएंगे। रामलीला का मंचन सात अक्टूबर से शुरू होगा।कथा रामराज की' दो अधिवक्ता भी अभिनय करेंगे।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि,सचिन श्रीवास्तव 10वीं बार लक्ष्मण का पात्र निभाने के लिए चुने गए हैं। अधिवक्ता ऋतंधरा मिश्रा कौशल्या व मंदोदरी का पात्र निभाएंगी।अभिनेता रजनीश बहल रामलीला में दशरथ व रावण का पात्र निभाएंगे। वे 2001 में रामलीला में काम कर रहे हैं। कहते हैं रामलीला में काम करने से आंतरिक ऊर्जा मिलती है।

विशेष रूप से प्रयाग आते हैं। रजनीश 'उड़ान', 'बड़े अच्छे लगते हैं', 'क्राइम पेट्रोल', 'सीआइडी' जैसे धारावाहिकों में अभिनय कर चुके हैं।सीता के पिता राजा जनक का पात्र लोकनाथ मंदिर के पुजारी गौरीशंकर पांडेय निभाएंगे। गौरीशंकर 14 साल से जनक का पात्र निभा रहे हैं।

Share this story