×

Tonk में तलवारबाजी में दो युवकों की मौत, तीन घायल
 

राजस्थान के टोंक शहर के देशवाली मोहल्ले में रविवार को दोनों पक्षों में गपशप के बाद विवाद बढ़ गया. विवाद के दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर तलवार व अन्य धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में दो युवकों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। घायलों का इलाज स्थानीय सहादत अस्पताल में चल रहा है। पुलिस के मुताबिक जमीन और पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ है। अपर पुलिस अधीक्षक सुभाष मिश्रा ने बताया कि रविवार दोपहर अब्दुल करीम और अखलख के बीच झगड़ा हो गया. गपशप के बीच दोनों पक्षों के एक दर्जन से ज्यादा लोग आमने-सामने आ गए।

उनके बीच हाथापाई हो गई। दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर तलवारों और अन्य धारदार हथियारों से हमला करना शुरू कर दिया। इस दौरान अब्दुल रहीम और निजामुद्दीन पर तलवारों से तीखा हमला किया गया, जिससे उनकी मौत हो गई। अब्दुल रहीम, मुश्ताक और निजामुद्दीन गंभीर रूप से घायल हो गए। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। दो युवकों की मौत के बाद लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची अतिरिक्त पुलिस बल ने लोगों को शांत कराया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है।

इससे पहले राजसमंद जिले के खमनौर इलाके में सात वर्षीय जुड़वां बच्चों के अपहरण के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया था. दो दिन पहले दोपहर में लापता हुए बच्चों के शव शनिवार को घर से करीब एक किलोमीटर दूर एक कुएं से बरामद किए गए. इस घटना को लेकर पुलिस ने अपहरण व हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अब पुलिस मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट पर नजर रखे हुए है, जिससे उसकी मौत के कारणों का पता चल सकेगा। सायन का खमनौर थाना क्षेत्र के खेड़ा बागा के बेर गांव के बाल सिंह के सात वर्षीय जुड़वां बेटे श्रवण सिंह और भूपेंद्र सिंह अचानक लापता हो गए. उसकी मां चांदनी देवी ने दो दिन पहले उसके अपहरण के संदेह में खमनौर थाने में मामला दर्ज कराया है.

Share this story