Samachar Nama
×

CWC Meeting में सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं को दी खास सलाह, जानकर हैरान हो जाएंगे आप, सीडब्ल्यूसी में कौन शामिल है? 

CWC में सोनिया गांधी ने नेताओं को दी सलाह-मीडिया में अनावश्यक टिप्पणियों से बचें, एकजुटता दिखाएं

हैदराबाद न्यूज डेस्क !!! हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के दूसरे दिन कांग्रेस ने नागरिकों से एकजुटता का आह्वान किया. कांग्रेस ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए वैचारिक मतभेदों को दूर रखना होगा और तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए पार्टी लाइन से ऊपर काम करना होगा। सीडब्ल्यूसी की बैठक के दूसरे दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी स्तर के नेताओं और कार्यकर्ताओं से नियमित रूप से लोगों से मिलने और उनकी समस्याएं सुनने को कहा. उन्होंने कहा कि अगले साल चुनाव होने हैं, लोगों के बीच ज्यादा से ज्यादा रहने की कोशिश करें, हर स्तर पर नेता राष्ट्रीय संघर्ष के लिए जमीन तैयार करने में मदद करें.

खड़गे ने कहा कि यह हमारे लिए आराम करने का समय नहीं है. भाजपा शासन में पिछले 10 वर्षों में आम लोगों के सामने चुनौतियां कई गुना बढ़ गई हैं। प्रधानमंत्री ने गरीबों, किसानों, मजदूरों, महिलाओं और युवाओं की चिंताओं का समाधान करने से इनकार कर दिया। वह अपने से परे नहीं देख रहा है. ऐसे में हम मूक दर्शक बने नहीं रह सकते. हमें अपने लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट होना होगा। इस तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।

सोनिया की सलाह- आत्मसंयम बरतें, मीडिया में बेवजह टिप्पणी न करें

सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं से संयम बरतने और ऐसी टिप्पणियों के साथ मीडिया में जाने से बचने को कहा जो कांग्रेस के हितों को नुकसान पहुंचा सकती हैं। पार्टी ने पहले ही उन पत्रकारों और मीडिया संगठनों की सूची जारी कर दी है जिनके साथ कांग्रेस अब बातचीत नहीं करेगी। खड़गे ने कहा कि हमें निजी हितों को किनारे रखकर अथक परिश्रम करना चाहिए. हमें अपने व्यक्तिगत मतभेद भुलाकर पार्टी की सफलता को प्राथमिकता देनी चाहिए।' एकता और अनुशासन से ही हम अपने विरोधियों को हरा सकते हैं। कर्नाटक में एकजुटता दिखाने से मिली सफलता. यह अनुशासन के साथ संघर्ष के माध्यम से हासिल किया गया था।

सीडब्ल्यूसी में कौन शामिल है?

सीडब्ल्यूसी में 39 नियमित सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 13 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। इनमें 15 महिलाएं भी शामिल हैं. सीडब्ल्यूसी में शशि थरूर, सचिन पायलट और गौरव गोगोई जैसे कई नए चेहरे भी शामिल हैं।

Share this story