×

SIKAR तय समय में सभी योजनाओं के लक्ष्य पूरे करें, विभागीय योजनाओं की समीक्षा की, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स को दी जानकारी

Angry cow attacked firefighter, see what happened next in the video

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी ने तय समय में लक्ष्य पूरे करने के निर्देश दिए। खबरों से प्राप्त जानकर के अनुसार बताया जा रहा है कि,आरसीएचओ डॉ. निर्मल सिंह ने कहा कि गर्भवती महिलाओं व बच्चों के टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए।ब्लाॅकवार समीक्षा करते हुए कम प्रगति संस्थानाें काे सुधार के निर्देश दिए। सीएचओ को टीकाकरण कार्यक्रम की मॉनिटरिंग करने काे कहा।नवनियुक्त कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स को उनके दायित्वों और विभागीय योजनाओं व कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। समुदाय स्तर पर लोगों को विभागीय योजनाओं के लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि डॉ. ने टीकाकरण शिड्यूल की जानकारी दी। एडिशनल सीएमएचओ डॉ. ने परिवार कल्याण, नसबंदी, परिवार नियोजन के अस्थाई व स्थाई साधन की चिकित्सा संस्थान पर उपलब्धता के साथ परिवार नियोजन के शिविरों में सुविधाएं उपलब्ध कराने पर जोर दिया। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि, वीसी में फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा के साथ मुख्यमंत्री निशुल्क दवा,जांच और मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत आमजन को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।चिरंजीवी योजना में शामिल जिले की सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला अस्पताल, उप जिला अस्पतालों में वॉल पेटिंग करवाने के निर्देश दिए।

जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. विशाल सिंह ने संशोधित राष्ट्रीय क्षय उन्नमूलन कार्यक्रम की ब्लॉकवार समीक्षा की। जिले में 17 सितंबर से एक नवंबर तक क्षय रोगियों की खोज के लिए एक्टिव केस फाइडिंग एवं निक्षय पोषण योजना का विशेष अभियान चलाया जाएगा। गांवों के संग अभियान में आमजन को याेजनाओं की जानकारी दिए जाने के निर्देश दिए। अभियान के तहत हाई रिक्स, कॉमोर्बिड रोगी, कोविड संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हुए व्यक्ति, एचआईवी पॉजीटिव, गर्भवती महिलाओं आदि की स्क्रीनिंग की जाएगी।

Share this story