Samachar Nama
×

राजस्थान रोडवेज की एसी बसों में सफर हुआ महंगा, वीडियो में देखें कितना महंगा हुआ सफर 

राज्य की भजनलाल सरकार ने बजट से एक दिन पहले राजस्थान रोडवेज की वातानुकूलित बसों के किराए में बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी के बाद अब जयपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को एसी बस में 28 रुपए तक किराया ज्यादा देना होग........
GHF
राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! राज्य की भजनलाल सरकार ने बजट से एक दिन पहले राजस्थान रोडवेज की वातानुकूलित बसों के किराए में बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी के बाद अब जयपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को एसी बस में 28 रुपए तक किराया ज्यादा देना होगा। किराया प्रति किलोमीटर 10 पैसे की बढ़ोतरी की गई है।

अब नया किराया लागू होने से जयपुर से दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को वातानुकूलित बस में यात्रा करने पर 28 रुपये अतिरिक्त किराया देना होगा. राजस्थान रोडवेज कार्यकारी (यातायात) के आदेशानुसार पहले एसी बस का किराया 1.55 पैसे प्रति किलोमीटर था। लेकिन, अब यह बढ़कर 1.65 पैसे हो गया है. अब यात्रियों को बढ़े हुए किराये के साथ यात्रा करनी होगी.

अब देने होंगे इतने रुपये

जयपुर और दिल्ली के बीच की दूरी 280 किमी है। अभी तक यह दूरी तय करने के लिए 434 रुपये खर्च करने पड़ते थे. लेकिन, अब 10 पैसे किराया बढ़ने से यात्रियों को 462 रुपये चुकाने होंगे. यह बढ़ा हुआ किराया 10 जुलाई की आधी रात से लागू होगा. वहीं, जयपुर से कोटा की दूरी 252 किलोमीटर है, इसलिए इस दूरी को तय करने के लिए आपको 392 की जगह 417 रुपये चुकाने होंगे। इसी तरह जोधपुर जाने के लिए 36 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे, जबकि जयपुर से उदयपुर तक एसी बस में सफर करने के लिए 39 रुपये चुकाने होंगे. इस लिहाज से लोगों की जेब पर बड़ा असर पड़ेगा. लोगों को उम्मीद थी कि बजट से उन्हें कुछ राहत मिलेगी, लेकिन सरकार ने सफर महंगा कर दिया है.

Share this story

Tags