Samachar Nama
×

Rajasthan Morning News Video Bulletin: राजस्थान की सुबह की सबसे बड़ी खबरें

राजस्थान के 18 जिलों में आज बारिश का अलर्ट है। इनमें से 6 जिलों में तेज बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मानसून की ट्रफ लाइन अभी दक्षिण राजस्थान के उदयपुर संभाग से होकर गुजर रही है, जिसके कारण उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में बारिश का दौर जारी है.........
hfg

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान के 18 जिलों में आज बारिश का अलर्ट है। इनमें से 6 जिलों में तेज बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मानसून की ट्रफ लाइन अभी दक्षिण राजस्थान के उदयपुर संभाग से होकर गुजर रही है, जिसके कारण उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में बारिश का दौर जारी है।

आईआईटी जोधपुर अब हिंदी में कराएगा बीटेक की पढ़ाई

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर आईआईटी में इस साल से बीटेक फर्स्ट ईयर में हिंदी भाषा में भी पढ़ाई हो सकेगी। इस कोर्स को लागू करने वाला आईआईटी राष्ट्र महत्व का पहला संस्थान बन गया है। इसके लिए सीनेट की बैठक में मंजूरी दी गई। इसके अलावा हिंदी भाषा के वह छात्र जिनकी अंग्रेजी कमजोर है, उनके लिए अंग्रेजी सीखने की क्लास भी शुरू करवाई जाएगी।

जयपुर में 53 हजार लीटर नकली सरसों का तेल सीज

फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने आज जयपुर के झोटवाड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में 53 हजार लीटर सरसों का तेल सीज किया है। डिपार्टमेंट की टीम को आशंका है कि यह तेल मिलावटी और फूड सेफ्टी के मानकों के अनुरूप नहीं है। इसे देखते हुए तेल के अलग-अलग बैच के सैंपल लिए हैं। 

जोधपुर के सिंगर मामे खान को मिला अनंत अंबानी की शादी का निमंत्रण

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ 12 जुलाई को मुंबई के बीकेसी में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी होने वाली है। इस शादी के लिए जैसलमेर के लोक कलाकार व बॉलीवुड सिंगर मामे खान को भी अंबानी परिवार की तरफ से शादी में आने का न्योता भेजा गया है। मामे खान 12 जुलाई को मुंबई में होने वाली शादी में शिरकत करने के साथ-साथ वहां परफॉर्म भी करेंगे।

भीलवाड़ा में जमीन विवाद के चलते देवर ने भाभी को ट्रैक्टर से कुचला 

जमीन विवाद में एक महिला की उसके देवर ने ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी। महिला पर दो बार ट्रैक्टर चढ़ाया गया। इतना ही नहीं, महिला के बेटे के साथ देवर, देवरानी और उनके बेटों ने मारपीट की। घटना भीलवाड़ा जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के बिकराई गांव में शाम करीब 5 बजे की है।

भाजपा–कांग्रेस नेताओं पर डेयरी चेयरमैन को बचाने का आरोप

अलवर सरस डेयरी से इस्तीफा दे चुके डायरेक्टरों ने डेयरी चेयरमैन विश्राम गुर्जर पर करोड़ों रुपए की गड़बड़ी करने के आरोप लगाए हैं। वे सभी मिलकर मंगलवार को विरोध करने पहुंचे। चेयरमैन और निलंबित निजी सचिव पर 10 करोड़ रुपए की गड़बड़ी करने के आरोप लगाए गए हैं। यही नहीं डायरक्टरों ने कांग्रेस व बीजेपी के नेताओं पर भी उन्हें बचाने के आरोप लगाएं हैं।

अजमेर जेल में हुई पूर्व सरपंच के मर्डर की साजिश

डीग जिले कुम्हेर थाना इलाके का रहने वाला एक कैदी अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल से पूर्व सरपंच के मर्डर का प्लान बना रहा था। जिसे कुम्हेर पुलिस ने अजमेर जेल से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अपने साथियों के पास जेल से फोन करता था और पूर्व सरपंच की रेकी करवाता था। पुलिस को अपने गोपनीय सूत्रों से आरोपी के बारे पता लगा और पुलिस ने पहले आरोपी के साथियों को गिरफ्तार किया।

20 साल बाद आज केन्द्र से पहले आएगा राजस्थान का बजट

भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट आज पेश होगा। वित्त मंत्री दीया कुमारी सदन में सुबह 11 बजे बजट पेश करेंगी। लेकिन करीब 20 साल बाद यह पहला मौका है, जब केन्द्र सरकार से पहले राज्य का बजट पेश हो रहा है।

डोटासरा ने राजस्थान के मंत्रियों की जासूसी का लगाया आरोप

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रियों की जासूसी के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के स्पेशल असिस्टेंट उनके मन मुताबिक नहीं लगे। मंत्रियों की चल नहीं रही है, ब्यूरोक्रेसी हावी है। जो एसए लगे हैं, वो मंत्रियों की जासूसी कर रहे हैं। 

जेडीए से गायब हुई जमीन से जुड़ीं सैकड़ों फाइलें

स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जयपुर विकास प्राधिकरण में जमीन से जुड़ी फाइलों के गायब होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकतें विभाग के लिए नासूर बन गई हैं। जब तक इनका मवाद नहीं निकलेगा, तब तक इलाज नहीं हो सकेगा। भाजपा सरकार इस नासूर का इलाज करके ही रहेगी।

Share this story

Tags