×

Barmer जमीन का म्यूटेशन भरने के बदले 5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, टीम को देखते ही फेंकी रिश्वत की राशि

k

राजस्थान न्यूज डेस्क| बाड़मेर पटवारी को  ACB ने बालोतरा में कार्रवाई करते हुए  हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पटवारी ने म्यूटेशन के लिए रिश्वत की राशि ली थी।ACB को शिकायत  पचपदरा निवासी परिवादी बालकराम पुत्र सोमाराम ने की थी। शिकायतकर्ता जमीन का म्यूटेशन भरने के लिए पटवारी सूजाराम के पास गया था लेकिन 5 हजार रुपए की डिमांड रख दी पटवारी ने  इस शिकायत का ACB बाड़मेर ने सोमवार को सत्यापन कराया। परिवादी को रंगे हुए नोट देने के लिए दिए।

5 हजार की रिश्वत परिवादी ने पटवारी सूजाराम को  दी, इसी दौरान ACB की टीम मौके पर पहुंच गई। अचानक टीम को देखकर घबराए पटवारी ने हाथ के नोट जमीन पर फेंक दिए। ACB ने तुरंत ही उसे गिरफ्तार कर लिया। ACB सीआई मुंकनदान ने बताया कि सोमवार को बालकराम ने कालूड़ी पटवारी सुजाराम की शिकायत की थी। इस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए 5 हजार की रिश्वत जमीन म्यूटेशन भरने के बदले ले रहा था।

परिवादी ने खरीदी थी जमीन

प्रतिवादी बलकारम ने 18 अगस्त को सिमलिया गांव के खसरा नंबर 494/24 में 18 बीघा जमीन खरीदी थी। इस जमीन की रजिस्ट्री 9 सितंबर को की गई थी। जमीन के म्यूटेशन को भरने के लिए उप तहसील जसोल में पटवारी स्वजाराम को जमीन के दस्तावेज दिए गए। फिर उसने पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी। राशि देने के बाद ही म्यूटेशन भरने को कहा। रिश्वत की राशि का गोपनीय सत्यापन करते हुए पटवारी को प्रतिवादी से 500 रुपये की जमा प्रति जारी करनी थी।

Share this story