×

Jhunjhunu 40 सेंकड के भीतर ही महिला को लगा दीं एक साथ 2 वैक्सीन, मचा हड़कंप

vghj
राजस्थान न्यूज डेस्क।।   कोरोना वैक्सीनेशन  के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. बाकरा गांव में एक महिला के एक साथ दो कोरोना टीके लगा दिए गए. हैरान करने वाली बात यह है कि ​जिस वक्त महिला को कोरोना वैक्सीन लागाई जा रही थी, उस समय चिकित्सा कर्मचारी मोबाइल फोन से बातें कर रही थी. मोबाइल पर बातों में भूलकर महिला को एक के बाद एक 40 सेंकड के भीतर ही दो डोज लगा दिए गए. मामला झुंझुनूं के बाकरा गांव में वैक्सीनेशन कैम्प का है.

जानकारी के अनुसार बाकरा गांव में तीन जुलाई को वैक्सीनेशन कैम्प लगा था. शिविर में बाकरा गांव के सुरेन्द्र कुमार जांगिड़ की पत्नी माया देवी भी टीका लगवाने के लिए पहुंचीं. माया देवी जब कक्ष में घुसीं तो दोनों स्वास्थ्य कर्मी फोन पर बात कर रही थीं. महिला का कहना है कि वह वैक्सीन लगवाने के लिए टीका लगाने वाली महिला वैक्सीनेटर के पास बैठी थी. फोन बातें करते करते उसे टीका लगा दिया गया. फिर दूसरी वैक्सीनेटर ने उसके दूसरे हाथ पर दूसरा टीका लगा दिया. माया देवी ने बताया कि उसने रोकने की भी कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुकीं और टीका लगा दिया. टीका लगाने वाली महिला के अनुसार दोनों ही वैक्सीनेटर फोन पर बातें करने में व्यस्त थीं. महिला को दो वैक्सीन लगाए जाने पर उसके परिवार में काफी चिंता है कि कहीं इसका कोई साइड इफेक्ट न हो जाए

माया ने बताया कि दोनों ने टीका लगने पर कहा कि कोई बात नहीं है, आप यहां रुककर एक घंटा आराम कर लो. माया देवी को अभी तक कोई ज्यादा साइड इफेक्ट नहीं आया है महिला के पति ने कहा कि उसकी पत्नी के कुछ हुआ तो चिकित्सा विभाग जिम्मेदार होगा.

Share this story