×

Jaipur का पोस्टमेन हुआ Honeytrap का शिकार,भेजे आर्मी के सन्देश 

Rajasthan

राजस्थान न्यूज़ डेस्क। जयपुर के रेलवे डाक सेवा का एक पोस्टमैन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की महिला एजेंट के हनीट्रैप का शिकार हो गया। महिला पोस्टमैन से आर्मी के लेटर वॉट्सऐप पर मंगवाती थी। जब ये मामला सामने आया तब आर्मी इंटेलिजेंस और राजस्थान पुलिस ने पोस्टमैन को शुक्रवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि महिला बीते 6 महीने से वॉट्सऐप कॉलिंग के जरिए पोस्टमैन से बात कर रही थी।

Honey-Trap by ISI: Two jawans of Indian Army arrested for ...

महानिदेशक पुलिस इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा ने मामले पर बात करते हुए कहा कि भरत बावरी (27) निवासी खेडापा, जोधपुर को गिरफ्तार किया गया है। वो जयपुर में रेलवे डाक सेवा में कार्यरत था। पोस्टमैन यहाँ से आर्मी की लिए आई डाक की छंटनी किया करता था। पोस्टमैन का पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी की महिला एजेन्ट ने होनेट्राप कर लिया था। पोस्टमॉस्टर आर्मी की डाक की फोटो खींचता और पाकिस्तानी हैंडलर को वॉट्सऐप कर देता। आर्मी इंटेलिजेंस और जयपुर पुलिस को जब डाटा लीक होने की जानकारी मिली तो उन्होंने पोस्ट मास्टर पर नकेल कसी। 

Honey trap exposes army's vulnerability to social media ...

जांच के दौरान मालूम हुआ की करीब 6 महीने पहले भरत को फेसबुक मैसेंजर पर एक महिला का मैसेज आया था। इसके बाद दोनों के बीच में लगातार बात होने लगी और दोनों के बीच में फ़ोन नंबर तक शेयर होने लग गए। दोनों के बीच में वॉट्सऐप पर वॉयस कॉल व वीडियो कॉल तक होने लगी थी। कुछ समय बाद दोनों में अश्लील बातें भी होने लगीं। महिला ने पोस्टमैन को बताया की वो पोर्ट ब्लेयर में नर्सिंग करने के बाद MBBS की तैयारी करना चाहती थी। पाक एजेंट ने भारत से कहा की उसका एक रिश्तेदार आर्मी की एक अच्छी यूनिट में ट्रांसफार होना चाहता है और इसलिए उसे पोस्ट ऑफिस में आने वाली डाक की फोटो चाहिए। महिला के पीछे पागल हो रखे पोस्टमॉस्टर ने आर्मी के लिए आने वाले लेटर की फोटो महिला को भेजनी शुरू कर दी। 

Share this story