×

JAIPUR NEET Paper Leak  जयपुर पुलिस का दावा, लीक हुआ नीट परीक्षा का पेपर, 35 लाख में हुआ था सौदा

This 5G phone will be able to run even while getting wet in the rain, the battery will last for 6 days on a single charge, know the price and full specification

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!!  जयपुर पुलिस ने सोमवार रात पेपर लीक मामले का खुलासा किया है।  गिरफ्तार किए गए लोगों से 10 लाख की नकदी बरामद की है। पुलिस की जांच में सामने आया कि यह पेपर रविवार को दोपहर 2:30 बजे ही लीक हो गया था । तीन घंटे की परीक्षा के दौरान मोबाइल के जरिए पेपर परीक्षा केंद्र से बाहर आया था । जयपुर के चित्रकुट स्थित एक फ्लैट में बैठे युवक के पास पेपर पहुंचा । वहां से सीकर भेजा गया । सीकर से पेपर हल होकर वापस परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थी के पास पहुंच गया । पेपर लीक का सौदा 35 लाख रुपए में किया गया था। पुलिस अब पेपर लीक होने की जानकारी परीक्षा आयोजित करने वाली अथॉरिटी को भेजेगी। जयपुर की सहायक पुलिस उपायुक्त रिचा तोमर ने बताया कि एक कांस्टेबल को सूचना मिली थी कि राजस्थान इंस्टीट्यृट ऑफ इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी के परीक्षा केंद्र के इंविजीलेटर पेपर को परीक्षा केंद्र के बाहर भेजकर हल करा कर परीक्षार्थियों को नकल कराएंगे।

खबरों से प्राप्त जानकर के अनुसार बताया जा रहा है कि,नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से रविवार को आयोजित की गई नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट(नीट) का पेपर लीक हो गया है।  परीक्षार्थी धनेश्वरी यादव के चाचा सुनील यादव को पड़ोस के ही ई-मित्र संचालक अनिल ने नकल कराने में सहयेाग के लिए अलवर जिले के बानसूर निवासी नवरत्न स्वामी और परीक्षा केंद्र के इंविजीलेटर रामसिंह के साथ 35 लाख रुपए में सौदा हुआ था । पुलिस को शक है कि इतनी बड़ी रकम देकर केवल एक परीक्षार्थी को ही नकल नहीं कराई गई। बल्कि कई परीक्षार्थियों को नकल कराई गई होगी । जांच पूरी होने के बाद इस मामले का खुलासा हो सकेगा ।

Share this story