Samachar Nama
×

जयपुर को बजट में मिली फ्लाईओवर और एलिवेटेड रोड की सौगातें, वीडियो में देखें कितना बदलेगा आपका शहर  

जयपुर को भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट में 9 स्थानों पर फ्लाओवर, आरयूबी, एलीवेटेड रोड की सौगातें मिली है।  वहीं, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम दीया कुमारी के विधानसभा क्षेत्रों में 165 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों का नेटवर्क बिछाया जाएगा.......
GF
राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! जयपुर को भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट में 9 स्थानों पर फ्लाओवर, आरयूबी, एलीवेटेड रोड की सौगातें मिली है।  वहीं, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम दीया कुमारी के विधानसभा क्षेत्रों में 165 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों का नेटवर्क बिछाया जाएगा। इसमें नई सड़क बनाने के अलावा पुरानी सड़कों का नवीनीकरण भी होगा। सरकार ने जयपुर शहर में इलेक्ट्रिक बसों के साथ आमेर, जयगढ़, नाहरगढ़ किलों पर रोप-वे के संचालन की घोषणा भी की है।    

इस बार बजट में सरकार ने जयपुर शहर में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू करने की भी घोषणा की है. इसके साथ ही आमेर, जयगढ़, नाहरगढ़ किलों पर भी रोप-वे का निर्माण किया जाएगा। खिलाड़ियों की सुविधा के लिए एसएमएस स्टेडियम में अत्याधुनिक अल्ट्रा फिटनेस सेंटर स्थापित किया जाएगा। वहीं, दिल्ली की तर्ज पर जयपुर में भी राजस्थान मंडपम बनाया जाएगा.

सांगानेर और विद्याधर नगर में 165 करोड़ की सड़कें बनेंगी

जयपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी के विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण और नवीनीकरण के लिए 165 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. इसमें विद्याधर नगर के विभिन्न वार्डों में 75 करोड़ रुपए की लागत से सड़कें बनाई जाएंगी। वहीं मानसरोवर-सांगानेर क्षेत्र में 90 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे.

जयपुर में इन जगहों पर एलिवेटेड रोड, फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव

जनक मार्ग से क्वींस रोड होते हुए खातीपुरा मोड़ तक एलिवेटेड रोड की डीपीआर और झारखंड मोड़ से सिरसी रोड से गौतम मार्ग तक पुरानी चुंगी पर अंडरपास बनाया जाएगा।
सिरसी रोड पर राणा कुम्भा मार्ग से सिरसी मोड़ तक एलिवेटेड रोड की डीपीआर बनायी जायेगी.
86.89 करोड़ की लागत से नदी का फाटक पर 4-लेन आरओबी।
14.37 करोड़ रुपए की लागत से सीतावाली फाटक से बैनाड़ फाटक के बीच रेलवे अंडरब्रिज (आरयूबी)।
95 करोड़ की लागत से जगतपुरा स्थित सीबीआई फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज।
86 करोड़ की लागत से सालिगरामपुरा फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज

जवाहर सर्किल तक एलिवेटेड रोड बनाई जाएगी

जयपुर में अंबेडकर सर्किल से ओटीएस चौराहे और यहां से जवाहर सर्किल तक एलिवेटेड रोड बनाने के लिए फिजिबिलिटी रिपोर्ट और डीपीआर तैयार की जाएगी.
170 करोड़ रुपये की लागत से जयपुर में सांगानेर फ्लाईओवर से चौरड़िया पेट्रोल पंप तक एलिवेटेड रोड।
जयपुर में कलक्ट्रेट सर्किल से राजमहल चौराहे तक एलिवेटेड रोड की डीपीआर बनेगी.

Share this story

Tags