×

Sawai Madhoopur परिषद की जेसीबी में डीजल टंकी की क्षमता 130 लीटर की, 150 लीटर का बिल पास करवा रहे अधिकारी

Sawai Madhoopur परिषद की जेसीबी में डीजल टंकी की क्षमता 130 लीटर की, 150 लीटर का बिल पास करवा रहे अधिकारी

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!!  वाहनों में टैंक क्षमता से अधिक डीजल भरना दिखाकर संदेहास्पद बिल प्रस्तुत करने का मामला सामने आया है। एक जेसीबी के टैंक की क्षमता 130 लीटर हैं जिसके विपरीत 150 लीटर डीजल भर कर बजरिया स्थित इंडियन ऑयल पम्प के बिल प्रस्तुतकिए जा रहे हैं। डीजल के गड़बड़झाले की बानगी इस प्रकार है। नगर परिषद में मौजूद जेसीबी संख्या 0335 के फ्यूल टैंक की क्षमता 130 लीटर है, जेसीबी चालक ने इण्डेन 150 लीटर की काटी है। 14 जुलाई 2021 को इण्डेन संख्या 9993 से जेसीबी संख्या 0335 में 150 लीटर डीजल भरा जाना दर्शाया गया है, जबकि उसकी टैंक क्षमता ही मात्र 130 लीटर है।

जेसीबी चालक जुबेर ने 150 लीटर की इण्डेन भी काट कर दे दी। परिषद ने पम्प मालिक का संदेहास्पद बिल भी पास कर दिया।  अधिक डीजल भरे जाने के बावजूद नगर परिषद अधिकारियों ने इण्डियन ऑयल के पम्प संचालक द्वारा भुगतान के लिए पेश किए गए बिल को देखे बिना ही पास भी कर दिया। किसी भी अधिकारी व कर्मचारी ने यह नहीं पूछा कि 130 लीटर की क्षमता के विपरित 150 लीटर डीजल जेसीबी में किस प्रकार भरा गया है।

इण्डियन ऑयल के पम्प से कम तेल दिया जा रहा है या फिर जेसीबी चालक ने कम तेल जेसीबी में भरवा कर अधिक लीटर डीजल की इण्डेन जारी कर दी। जेसीबी में क्षमता से अधिक टैंक में फ्यूल भरने तथा इण्डेन जारी होने की जानकारी नहीं है। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

सवाई-मधुपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story