×

Pratapgarh रायबरेली से पकड़े गए आतंकी लाला का दोस्त है इम्तियाज

k

प्रतापगढ़ में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के डर से एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिले के इम्तियाज उर्फ ​​कल्लू को गिरफ्तार किया है. इम्तियाज की पत्नी जरीना बोनो ने दावा किया है कि उनका पति निर्दोष है। जरीना का कहना है कि इम्तियाज मुंबई में सीमस्ट्रेस का काम करता था। वह कोरो काल में अपने गांव प्रतापगढ़ आया था। यहां उन्होंने मछली पकड़ना और मुर्गी पालन करना शुरू किया।

मूलचंद्र का दोस्त है इम्तियाज

इम्तियाज की पत्नी ने कहा कि एटीएस की टीम ने मंगलवार सुबह छापेमारी कर इम्तियाज को गिरफ्तार कर लिया. घर की तलाशी में सारे कागज और दो तलवारें निकलीं। इम्तियाज की पत्नी ने यह भी कहा कि रायबरेली के अकोठिया से गिरफ्तार मोलाचंद्र उर्फ ​​लाला का मामा हमारे घर के बगल में है. मूलचंद्र समय-समय पर अपने मामा के पास आते थे। घर के पास से गुजरते ही इम्तियाज और मूलचंद्र दोस्त बन गए।

इम्तियाज के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं

दोनों की मुलाकात पिछले साल दिसंबर में मूलचंद्र गांव में एक शादी में हुई थी. जरीना का कहना है कि मेरे घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इम्तियाज की तीन बेटियां हैं। इम्तियाज अपने माता-पिता का इकलौता बेटा है। इम्तियाज की गिरफ्तारी के बाद से गांव में दहशत का माहौल है. रिश्तेदार भी डरे हुए हैं।मंगलवार को एटीएस ने प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ और प्रयागराज में छापेमारी की. एटीएस ने इम्तियाज को प्रतापगढ़ से हिरासत में लिया और दिल्ली चली गई। इम्तियाज के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन के खिलाफ जांच आ रही है। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इम्तियाज आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा होगा। कहा जा रहा है कि ये लोग विधानसभा चुनाव और त्योहार की पूर्व संध्या पर आतंकी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे.

Share this story