Samachar Nama
×

आज जारी हुआ राजस्थान के इन 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, वीडियो में देखें बारिश का खौफनाक मंजर

राजस्थान के 18 जिलों में आज बारिश का अलर्ट है। इनमें से 6 जिलों में तेज बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मानसून की ट्रफ लाइन अभी दक्षिण राजस्थान के उदयपुर संभाग से होकर गुजर रही है, जिसके कारण उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में बारिश का दौर जारी है........
gf
राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान के 18 जिलों में आज बारिश का अलर्ट है। इनमें से 6 जिलों में तेज बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मानसून की ट्रफ लाइन अभी दक्षिण राजस्थान के उदयपुर संभाग से होकर गुजर रही है, जिसके कारण उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में बारिश का दौर जारी है।

जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून ट्रफ लाइन दक्षिणी राजस्थान से होकर गुजर रही है. इसके प्रभाव से 9 जुलाई को बारिश हुई। अब 10 जुलाई को दक्षिणी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में आंधी-तूफान और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

और भी बहुत कुछ है

उसके बाद 11 जुलाई को मॉनसून ट्रफ लाइन हिमालय की ओर शिफ्ट हो जाएगी, जिससे भारी बारिश की गतिविधि कम हो जाएगी. इस दौरान भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और शेष भागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 12 और 13 जुलाई के दौरान केवल कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है और अधिकांश हिस्सों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा।

राजस्थान के प्रमुख शहरों का तापमान

जैसलमेर- 41.0 डिग्री सेल्सियस (राज्य में सर्वाधिक)
पिलानी- 40.7
फ़तेहपुर-39.3
चूरू- 38.7
अजमेर-38.4
अंत- 38.4
श्रीगंगानगर-38.2
बाडमेर-38.0
भीलवाड़ा- 36.0
जयपुर- 34.0

जयपुर, राजसमंद और सिरोही में बादल छाए हुए हैं

इससे पहले मंगलवार को जयपुर शहर के कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं, राजसमंद के आमेर में देर रात करीब आधे घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान वहां 150 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. इससे आमेर शहर के कई इलाके जलमग्न हो गये. सिरोही में भी बारिश से मौसम सुहावना हो गया. सिरोही जिले में शिवगंज को छोड़कर सभी स्थानों पर बारिश हुई। वहीं, मंगलवार शाम तक सबसे ज्यादा बारिश पिंडवाड़ा में हुई। पिंडवाड़ा में 56 MM बारिश।

Share this story

Tags