×

Tonk किस्त डालने के बावजूद भी नहीं करवा रहे पीएम आवास का निर्माण, अब दर्ज होगी एफआईआर

k

सरकार बेघर परिवारों को आशियाना बनाने के लिए राशि स्वीकृत कर खाते में पैसा भी डाल रही है। लेकिन पंचायत समिति अलीगढ़ की कई ग्राम पंचायतों के पीएम लाभार्थियों को परिवार का पैसा मिलने के बाद भी पीएम आवास का निर्माण नहीं हो रहा है. नतीजा सरकारी धन का दुरूपयोग हो रहा है।पहली किस्त मिलने के बावजूद पीएम आवास का निर्माण नहीं कराने वाले लाभार्थियों के खिलाफ संबंधित ग्राम पंचायतों ने तीन बार कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

लेकिन लाभार्थी न तो आवास बनवा रहे हैं और न ही सरकारी धन ग्राम पंचायत खातों में वापस जमा करवा रहे हैं। इस मामले में विभाग ऐसे परिवारों के खिलाफ संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई करेगा.योजना के तहत खोहलाया में 5, बालीथल में 12, पयगा में 9 और बिलासपुर में 11 सहित 37 लाभार्थियों को राशि दी गई. आवास निर्माण की पहली किस्त।

ग्राम पंचायत द्वारा बार-बार नोटिस देने के बावजूद उन्होंने अभी तक आवास निर्माण शुरू नहीं किया है। न ही राशि वापस की जाती है। ऐसे हितग्राहियों को आखिरी बार चेतावनी दी गई है कि अगर पीएम सात दिन में आवास का निर्माण शुरू नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ पुलिस में सरकारी धन के गबन का मामला दर्ज किया जाएगा.

Share this story