×

Dausa अवैध रूप से तस्करी के लिए बाइक से ले जा रहे थे गांजा, पुलिस ने गश्त के दौरान पीछा कर दबोचा

k

राजस्थान न्यूज डेस्क| जिला पुलिस की विशेष टीम और सलेमपुर थाना पुलिस ने  121 किलोग्राम गांजे के साथ 3 लोगों को कार्रवाई करते हुए तस्करी के लिए ले जाए जा रहे चीज के साथ गिरफऱ्तार किया है। गांजे की ऐसे में इनसे गहन पूछताछ कर गिरोह के बारे में पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  गश्त के दौरान करौली सीमा पर तेज गति से आती हुई बाइक को रुकने का इशारा किया। सवार तीन लोग बाइक को छोड़कर खेतों में भागने लगे। इसके बाद पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए तीनों का पीछा कर दबोच लिया।

थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि करौली सीमा पर गश्त के दौरान खेड़ला की तरफ से तेज गति से आती हुई बाइक को रुकने का इशारा किया, तो उस पर सवार तीन लोग बाइक को छोड़कर खेतों में भागने लगे। इसके बाद पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए तीनों का पीछा कर दबोच लिया।

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी निजी वाहन या ट्रांसपोर्ट द्वारा उड़ीसा से चाय पैकेट की आड़ में बड़ी तादाद में गांजा मंगवाते हैं। जिसे करौली में लिए गए किराए के मकान से महवा, मेहंदीपुर बालाजी, टोडाभीम व हिंडौन समेत आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई किया जाता था। आरोपी पिछले 6-7 साल से गांजे की अवैध रूप से तस्करी कर रहे थे।

जोधपुर निवासी तीनों आरोपी
 

सुरेश विश्नोई, लक्ष्मण नगर टाली निवासी महिपाल विश्नोई व पीलवा लोहावट निवासी भजनला जोधपुर जिले के भोजासर निवासी है।  पुलिस ने इनके कब्जे से 121 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। पूछताछ में बड़ा खुलासा होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि करौली जिले के हिंडौन क्षेत्र से कई प्रकार के मादक पदार्थों की तस्करी पिछले लंबे समय से होती आ रही है। तस्करी का जाल इतना व्यापक रूप से फैल गया है कि यहां से दौसा व भरतपुर जिले तक भी नशीले पदार्थों की सप्लाई धड़ल्ले से हो रही है।

Share this story